टीवी पर जमकर देखा जा रहा है आईपीएल 2024, शुरूआती 22 दिनों की व्यूअरशिप में हुआ जबरदस्त फायदा

आईपीएल व्यूअरशिप में जबरदस्त इजाफा (Photo Courtesy: IPLt20.com)
आईपीएल व्यूअरशिप में जबरदस्त इजाफा (Photo Courtesy: X/IPL)

IPL 2024 Viewership: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की दीवानगी अपने चरम पर है। फैंस को हर दिन लीग में एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इन्हीं रोमांचक मुकाबलों के बीच बार्क द्वारा डाटा दिया गया है, जिससे आईपीएल के मौजूदा सीजन के पहले 22 दिन में टीवी पर दर्शकों के आंकड़े सामने आए हैं।

बार्क द्वारा जारी किए गए डाटा के अनुसार, आईपीएल 2024 के पहले 22 दिन में हुए 26 मुकाबलों का 44.8 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर लुत्फ़ उठाया। इस दौरान टीवी पर वॉच टाइम 18 हजार करोड़ मिनट रहा। आईपीएल 2023 की तुलना में इस सीजन लाइव टेलीकास्ट में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई और मैच रेटिंग में 18 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

पहले 22 दिनों में 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुकाबले को 14.75 करोड़ दर्शकों ने टीवी पर देखा, जबकि डिज्नी स्टार नेटवर्क पर 1,017 करोड़ मिनट का आईपीएल कवरेज देखा गया।

टीवी व्यूअरशिप के शानदार आंकड़ों पर डिज्नी स्टार नेटवर्क ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ‘जैसे-जैसे टी20 वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है। मौजूदा टाटा आईपीएल दर्शकों और भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को खिलाड़ियों के प्रदर्शन का बारीकी से मूल्यांकन करने का एक शानदार अवसर दे रहा है। प्रसारणकर्ता के रूप में स्टार स्पोर्ट्स टाटा आईपीएल और आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में फैंस को सभी नए टेक्नोलॉजी और खिलाड़ियों के प्रदर्शन से अपडेट रखेगा।’

टाटा आईपीएल 2024 ने अपने ओपनिंग सेरेमनी में भी रिकॉर्ड बनाया था। ओपनिंग सेरेमनी को 16.8 करोड़ दर्शकों ने 1276 करोड़ मिनट तक टीवी पर देखा था। यह आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी को टीवी पर देखे जाने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लगभग आधे मुकाबले खेले जा चुके हैं। अब तक हुए मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है। टीम ने 7 मैचों में 6 मैच अपने नाम किए हैं, जबकि सिर्फ एक मुकाबले में राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा है। 6 जीत के साथ राजस्थान के 12 अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर काबिज है।

6 मैचों में 4 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं, तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है। चेन्नई ने भी 6 मैचों में 4 जीत दर्ज की हैं और उसके भी 8 अंक हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now