IND vs AUS : अर्शदीप सिंह ने जबरदस्त आखिरी ओवर से भारत को दिलाई रोमांचक जीत, ट्विटर पर हुई जमकर वाहवाही 

Neeraj
भारत ने पांच मैचों की सीरीज 4-1 से जीती
भारत ने पांच मैचों की सीरीज 4-1 से जीती

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पांचवें टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की टीम ने पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से जीत लिया। इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में कंगारू टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना पाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेन इन ब्लू ने श्रेयस अय्यर (53) और जितेश शर्मा (24) की पारियों की मदद से 8 विकेट खोकर 160 रन बनाये थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बेन मैकडरमॉट (54) की अर्धशतकीय पारी और आखिरी में कप्तान मैथ्यू वेड (22) की पारियों की मदद से टारगेट के करीब पहुंची। एक समय पर ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम आसानी से इस मैच को जीत लेगी। आखिरी ओवर में उन्हें जीत के लिए सिर्फ 10 रनों की दरकार थी।

भारत की ओर से आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने किया, जिन्होंने सिर्फ तीन रन खर्च किये और वेड का अहम विकेट लेकर मैच भारत की झोली में डाल दिया। भारत की रोमांचक जीत और अर्शदीप की खतरनाक गेंदबाजी को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

आइए कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(अर्शदीप सिंह ने वेड के खिलाफ आखिरी ओवर में 10 रन का बचाव किया। होश उड़ा देने वाली गेंदबाजी।)

(डेथ ओवरों में प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह की गेंदबाजी के बीच बहुत बड़ा अंतर हैं।)

(अर्शदीप सिंह द हीरो।)

(अर्शदीप सिंह का बेहतरीन आखिरी ओवर। उन्होंने आखिरी छह गेंदों पर 10 रनों का बचाव किया, उन्होंने इसे शानदार ढंग से किया और भारत के लिए मैच जीत लिया।)

(आखिरकार कंगारुओं से बदला ले लिया गया।)

(ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 4-1 से जीत। युवा टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया। शाबाश स्काई और यह अच्छी कप्तानी थी।)

(अर्शदीप सिंह, आप टीम इंडिया के लिए जीत के हीरो हो। उन्होंने कितना अविश्वसनीय आखिरी ओवर फेंका, जिसमें वो दबाव में थे और सिर्फ तीन रन दिए।)

(अर्शदीप अंतिम ओवर स्पेशलिस्ट।)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar