SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में मोहम्मद सिराज का कहर, ट्विटर पर जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर आई प्रतिक्रियाएं

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

केपटाउन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले (SA vs IND) के पहले सत्र में ही भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में ढेर कर दिया। प्रोटियाज टीम ने 23.2 ओवर में 55 रन बनाये, जो भारत के खिलाफ किसी भी टीम का एक पारी में सबसे कम टेस्ट स्कोर भी है। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कोई भी बल्लेबाज 15 के स्कोर से आगे नहीं जा पाया और इसका सबसे ज्यादा श्रेय भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को जाता है, जिन्होंने 9 ओवर में 15 रन देकर 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और टेस्ट मैच की एक पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और मुकेश कुमार ने भी दो-दो विकेट लिए।

टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन मोहम्मद सिराज ने पहले एडेन मार्करम (2) और फिर पिछले मैच में शतक लगाने वाले डीन एल्गर (4) को चलता किया। इसके बाद उन्होंने टोनी डी जॉर्जी (2) और डेविड बेडिंघम (12) को भी अपना शिकार बनाया। मार्को यानसेन अपना खाता भी नहीं खोल पाए और उनके विकेट के रूप में सिराज को अपनी पांचवीं सफलता मिली। सिराज का छठा शिकार काइल वेरेन बने, जो 15 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पारी में टॉप स्कोरर रहे।

इस तरह मोहम्मद सिराज के आगे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज बेबस नजर आये। सिराज की गेंदबाजी को लेकर ट्विटर पर भी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, जिनमें से कुछ को हम आपके लिए लेकर आये हैं।

ट्विटर पर मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी को लेकर आई प्रतिक्रियाओं पर एक नजर

(मोहम्मद सिराज विदेशी परस्थितियों में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं)

(सिराज को किसने बता दिया कि विरोधी टीम श्रीलंका है?)

(बधाई हो सिराज!! आप टीम इंडिया के लिए हीरा हैं!!)

(9 ओवर के अंदर मोहम्मद सिराज के लिए छह विकेट, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जबरदस्त अंदाज में 2024 की शुरुआत की है।)

(मिया मैजिक क्या बात है)

(दक्षिण अफ्रीका को मोहम्मद सिराज कैसे देखते हैं)

(मियां जी आज तो कमाल कर दिया)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar