Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: हाशिम अमला के संन्यास के बाद खेल जगत की प्रतिक्रियाएं 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
366   //    09 Aug 2019, 11:54 IST

हाशिम अमला
हाशिम अमला

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हाशिम अमला ने 8 अगस्त को संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने तत्काल प्रभाव से खेल के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा। दायें हाथ के बल्लेबाज अमला ने अपने नाम कई बड़े कीर्तिमान स्थापित किये। अमला ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 124 टेस्ट में 46.64 के औसत से 9282 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 311 रन रहा। हाशिम ने 181 एकदिवसीय मैच में 49.46 के औसत से 8113 रन बनाए। वनडे में उनके नाम 27 शतक हैं, वहीं टी20 में उन्होंने 33.60 के औसत से 1277 रन बनाए हैं।

हाशिम अमला के संन्यास के बाद क्रिकेट जगत की कुछ प्रतिक्रियाएं :

(महान हाशिम अमला ने क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास लेने की अपनी घोषणा के साथ दुनिया को आश्चर्यचकित कर दिया है। वह एक लीजेंड, एक महान इंसान और खेल के महान ब्रांड एंबेसडर हैं। आपके लिए शुभकामनाएं।)

(असमान्य करियर ! बहुत से लोगों ने आपके शुरुआती करियर पर संदेह जताया, लेकिन आपकी लड़ाई की भावना, विनम्रता और अविश्वसनीय प्रतिभा ने आपको शिखर तक पहुंचा दिया और अंततः दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बना दिया।)

(हाशिम अमला को शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर के लिए बधाई। 90 के दशक के अंत में किंग्समीड नेट में पहली बार आपको देखने के बाद से यह एक अद्भुत यात्रा है।)

Advertisement

(आपने क्या शानदार करियर बनाया है! आपका धैर्य सराहनीय है और आपकी बल्लेबाजी योद्धा के जैसे है ।)

(एक सप्ताह से भी कम समय में दक्षिण अफ्रीका के दो आधुनिक महान खिलाडियों ने संन्यास लिया है। अमला और स्टेन साल 2006-2015 तक विदेशी टेस्ट सीरीज में अपराजेय रही दक्षिण अफ्रीका की टीम के अभिन्न अंग थे। उन्हें दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं।)

(हाशिम अमला ने डेल स्टेन, डुमिनी और ताहिर ( संन्यास ले चुके खिलाडियों) की सूचि में खुद को शामिल किया। उन्होंने सभी प्रारूपों को अलविदा कहा। यकीनन वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। उनके स्ट्रोकप्ले, लम्बे स्कोर के लिए उन्हें याद किया जाएगा। वेल प्लेड सर! 👏👏)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...