जो रुट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने को लेकर ट्विटर पर आईं जोरदार प्रतिक्रियाएं 

जो रुट ने टेस्ट कप्तानी छोड़कर चौंका दिया
जो रुट ने टेस्ट कप्तानी छोड़कर चौंका दिया

जो रुट (Joe Root) ने आज इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है। उनके इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया। रुट को लेकर पिछले काफी समय से सवाल उठ रहे थे। बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन बहुत लाजवाब रहा लेकिन कप्तान के तौर पर वह अपनी टीम को प्रेरित करने में नाकाम रहे। हाल ही में संपन्न हुई एशेज सीरीज में खिलाड़ियों के चयन के फैसलों को लेकर भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर टीम को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसी दौरे से वापस आने के कुछ समय बाद ही रुट ने कप्तान के पद को छोड़ने का फैसला लिया है।

इंग्लैंड के कप्तान के रूप में जो रुट ने 64 टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 27 टेस्ट मैच जीते हैं, जो किसी भी अन्य इंग्लिश कप्तान की तुलना में ज्यादा हैं। इंग्लैंड के कप्तान के रूप में रुट के बल्ले से 64 टेस्ट मैचों में 46.44 की औसत से सर्वाधिक 5295 रन दर्ज हैं।

रुट के कप्तानी छोड़ने के निर्णय से ट्विटर पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी ही कुछ प्रतिक्रियाओं को आपके लिए लेकर आये हैं।

आइये नजर डालते हैं ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं पर

(धन्यवाद जो रुट)

(हमेशा दुखी लेकिन बिल्कुल सही फैसला। अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दें और वह सब कुछ हासिल करें जो आप करने में सक्षम हैं)

(जो रुट एक बेहतर टीम के हकदार थे)

(इंग्लैंड के लिए जो रुट क्या कप्तान रहे, शानदार, भरोसेमंद बल्लेबाज और इंग्लैंड के लिए कुछ बहुत ही कठिन वर्षों में कप्तान रहे हैं। आशा है कि वह बल्लेबाज के रूप में आगे बढ़ेंगे, लेकिन बस #धन्यवाद #लीडर)

(जो रूट ने इंग्लिश रेड बॉल कप्तानी छोड़ दी। बेन स्टोक्स उनके उत्तराधिकारी हो सकते हैं।)

(भविष्य के लिए शुभकामनाएं)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment