भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुँचने से फैंस हुए खुश, ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

Neeraj
India v South Africa: Semi Final - ICC U19 Men
India v South Africa: Semi Final - ICC U19 Men's Cricket World Cup South Africa 2024

ICC Under-19 World Cup का 15वां संस्करण इस समय दक्षिण अफ्रीका में खेला जा रहा है। बुधवार को टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन भारत ने मेजबान टीम (IND vs SA) को 2 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ मेन इन ब्लू ने टूर्नामेंट के इतिहास में लगातार पांचवीं बार फाइनल में अपनी जगह पक्की की है।

इस मुकाबले में उदय सहारन की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले खेलते हुए प्रोटियाज टीम ने एल प्रिटोरियस (76) और रिचर्ड सेलेट्सवाने (64) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाये।

जवाबी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और एक समय पर 32 के कुल योग पर टीम के चार प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद कप्तान उदय सहारन (81) और सचिन दास (96) ने पांचवें विकेट के लिए 171 रन जोड़े। इनकी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर सात गेंदें शेष रहते टारगेट को हासिल कर लिया। भारतीय टीम के अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने को लेकर ट्विटर पर जोरदार प्रतिक्रियाएं आई हैं।

आइए कुछ प्रतिक्रियाओं पर नजर डालें:

(टीम इंडिया लगातार 5वीं बार U19 वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।)

(भारतीय अंडर-19 टीम की 2 विकेट से रोमांचक जीत और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।)

(टीम इंडिया फाइनल में।)

(भारतीय U19 टीम U19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम है। छठा टाइटल लोड हो रहा है।)

(शुरूआती झटकों के बाद क्या जीत है शाबाश। शानदार प्रदर्शन करते हुए नौवीं बार फाइनल में प्रवेश किया। ट्रॉफी को घर लेकर आओ।)

(भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।)

(बधाई हो टीम इंडिया फाइनल स्थान के लिए, यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि ICC U19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत के खिलाफ कौन खेलेगा, नजरें दूसरे सेमीफाइनल पर हैं और दक्षिण अफ्रीका को भी बधाई, आप लोगों ने अच्छा प्रदर्शन किया। खासकर सलामी बल्लेबाजों का।)

(भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने मुझे जो अनावश्यक सस्पेंस दिया वह अनुचित है।)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar