पार्थिव पटेल के संन्यास को लेकर ट्विटर पर आई क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

17 साल की उम्र में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने आज अचानक से संन्यास की घोषणा कर दी। पार्थिव ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी। पार्थिव पटेल की संन्यास की उम्मीद अभी किसी को नहीं थी लेकिन इस खिलाड़ी ने शायद अपना मन बना लिया था। पार्थिव को भारत के लिए तीनों ही प्रारूपों में खेलने का मौका मिला। पार्थिव ने भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने करियर में आईपीएल में भी कई टीमों के लिए खेला है।

पार्थिव पटेल ने 25 टेस्ट मैचों में 930 रन , 38 वनडे मैचों में 736 रन और 2 टी20 में 36 रन इनके नाम हैं। पार्थिव भले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उतनी सफलता ना अर्जित कर पाए हों लेकिन घरेलू क्रिकेट में पार्थिव की गिनती दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है।

यह भी पढ़े: 3 बल्लेबाज जिन्होंने 2020 में भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

पार्थिव पटेल के संन्यास के बाद ट्विटर जगत पर बहुत सी प्रतिक्रियाएं आयीं।

(पार्थिव पटेल को अच्छे करियर के लिए बधाई। कई चुनौतियाँ होने के बावजूद कड़ी मेहनत करने और बड़े सपने देखना जारी रखने का आपका दृढ़ निश्चय शानदार था और मैं भविष्य के लिए शुभकामनाएँं देता हूँ। हैप्पी रिटायरमेंट निक्क।)

(हैप्पी रिटायरमेंट पार्थिव)

(पार्थिव का गेम के लिए योगदान शानदार रहा है। घरेलू क्रिकेट में उनके कारनामें प्रसिद्द हैं। गुजरात को पहली रणजी ट्रॉफी जितवाना इनके करियर के शानदार पलों में से एक है। मैं उन्हें उनकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएँ देता हूँ। )

(शानदार करियर की बधाई भाई। आप अपने पीछे जो विरासत छोड़ रहे हैं उसे गुजरात क्रिकेट में हमेशा याद रखा जायेगा। आपकी कप्तानी में खेलना काफी अच्छा था। युवा पीढ़ियों को प्रेरित करते रहिये और उन्हें दिखाते रहिये कि उम्र (युवा और बुजुर्ग) महज एक आंकड़ा है। )

(आपको अपने शानदार करियर के लिए बधाई। आपके लम्बे करियर में कई यादगार पल हैं। आपको दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएँ। हैप्पी रिटायरमेंट। )

(आपको आपके शानदार करियर और यात्रा के लिए बधाई और अगली पारी के लिए शुभकामनाएँ )

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment