जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद वीरेंदर सहवाग का बड़ा बयान, ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़

Nitesh
Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 3
Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 3

जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को तीसरे वनडे मुकाबले में हराकर सबको चौंका दिया। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर समेटकर बेहतरीन जीत हासिल की। सीरीज भले ही 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम रही लेकिन जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उनके घर में हराकर इतिहास रच दिया।

पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 31 ओवरों में मात्र 141 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में जिम्बाब्वे ने इस टार्गेट को 7 विकेट खोकर 39 ओवरों में हासिल कर लिया। रेयान बर्ल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

जिम्बाब्वे की इस ऐतिहासिक जीत के बाद ट्विटर पर काफी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। आइए जानते हैं किसने क्या कहा ?

जिम्बाब्वे की ऐतिहासिक जीत पर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

वीरेंदर सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा,

अच्छा लगता है जब कोई अंडरडॉग टीम बेहतर प्रदर्शन करती है। जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रेंथ टीम को ऑस्ट्रेलिया में हरा दिया। ऐसा नहीं है कि किसी दूसरी जगह पर वो ऑस्ट्रेलिया को हराते तो वो जीत कम होती लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हाराना, मेरे हिसाब से ये वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े उलटफेर में से एक है। वेल डन जिम्बाब्वे।
वनडे रैंकिंग में 13वें नंबर की टीम, कई सारी इंजरी से जूझती हुई जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रेंथ टीम को हरा दिया। क्रिकेट में क्या शानदार दिन है।

वसीम जाफर ने अपने अंदाज में इस मुकाबले को लेकर प्रतिक्रिया दी।

जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उनके घर में हराकर इतिहास रचा। जिम्बाब्वे क्रिकेट धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। हाल ही में उन्होंने बांग्लादेश को 2-1 से हराया था और भारत को कड़ी टक्कर दी थी। अब ऑस्ट्रेलिया को वनडे में हरा दिया। उन्हें टॉप टीमों के खिलाफ और मौका मिलना चाहिए।
ये मोमेंट इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा। जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में पहली बार हराया। ये उनके लिए काफी बड़ी उपलब्धि है।

Quick Links

Edited by Nitesh