Create
Notifications

मांकडिंग को लेकर रविचंद्रन अश्विन पर दिए गए बयान को लेकर रिकी पोंटिंग की हुई आलोचना

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन
सावन गुप्ता

हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने मांकडिंग को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरे दिल्ली कैपिटल्स का कोच रहते मांकडिंग की घटना नहीं होगी। रिकी पोंटिंग ने कहा था कि वो अश्विन से इस बारे में बात करेंगे।

रिकी पोंटिंग ने कहा था कि मांकडिंग खेल भावना के खिलाफ है और वो चाहते हैं कि रविचंद्रन अश्विन दोबारा ऐसा ना करें। 2019 के आईपीएल में जब रविचंद्रन अश्विन ने जोस बटलर को मांकडिंग के जरिेए आउट किया था तो उसके बाद भी रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के प्लेयर्स को इस बारे में चेताया था।

द ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्ट में रिकी पोंटिंग ने कहा था " मैं रविचंद्रन अश्विन से मांकडिंग के बारे में बात करुंगा। ये मेरी पहली प्राथमिकता होगी। रविचंद्रन अश्विन एक जबरदस्त गेंदबाज हैं और आईपीएल में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। हालांकि जब पिछले सीजन उन्होंने मांकडिंग की घटना की थी तो मैंने दिल्ली कैपिटल्स के प्लेयर्स से कहा था कि अश्विन ने ऐसा किया है और शायद उनको देखकर दूसरी टीमों के खिलाड़ी भी ऐसा करने के बारे में सोचें। लेकिन हम इस तरह नहीं करेंगे, हमारा क्रिकेट खेलने का तरीका ये नहीं है।"

उन्होंने कहा था " मैं अश्विन के साथ इस बारे में सख्ती से बात करुंगा और मुझे पूरा विश्वास है कि वो भी इस बात को मानेंगे। मेरे हिसाब से अश्विन भी अब यही कह रहे होंगे कि जो उन्होंने किया था वो नियमों के मुताबिक सही था लेकिन खेल भावना के खिलाफ था। मैं दिल्ली कैपिटल्स में कम से कम ऐसा नहीं होने देना चाहता हूं।"

रिकी पोंटिंग के बयान की हुई आलोचना

वहीं रिकी पोंटिंग के इस बयान को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। लोग पोंटिंग की काफी आलोचना कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा कि पोटिंग द्वारा इस तरह का बयान सही नहीं, क्योंकि दोनों एक साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने जा रहे हैं। अगर उन्हें ये पसंद नहीं है तो फिर वो ये बात ट्रेनिंग सेशन में भी कह सकते थे। लेकिन उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा है।

एक यूजर ने कहा कि सबसे बड़ी बात ये है कि एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्प्रिट ऑफ द गेम के बारे में बात कर रहा है।

एक यूजर ने रिकी पोंटिंग की भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट की 2008 वाली तस्वीर शेयर करते हुए तंज कसा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...