"बुरे विकल्प नहीं हैं" - नितीश राणा को IPL 2023 के लिए KKR का कप्तान बनाये जाने को लेकर ट्विटर पर फैंस ने दी जमकर प्रतिक्रियाएं 

नितीश राणा को कोलकाता नाइटराइडर्स का कप्तान बनाया गया है
नितीश राणा को कोलकाता नाइटराइडर्स का कप्तान बनाया गया है

आईपीएल 2023 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने अपने मौजूद कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के कारण नितीश राणा (Nitish Rana) को कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया है। राणा पिछले कई सीजन से केकेआर का अहम हिस्सा हैं और उनके सबसे अच्छे भारतीय बल्लेबाजों में से एक भी हैं।

अय्यर को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के अहमदाबाद के टेस्ट के दौरान बैक इंजरी हुई थी और इसी वजह से आईपीएल में उनके हिस्सा लेने पर संदेह है। वह कम से कम आधा सीजन मिस कर सकते हैं, इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने नितीश राणा की लीडरशिप पर विश्वास जताया है, जो डोमेस्टिक क्रिकेट में दिल्ली की भी कप्तानी करते हैं।

राणा को केकेआर ने आईपीएल 2023 से पहले 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। अब तक, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने फ्रेंचाइजी के लिए 74 टी20 में 135.61 के स्ट्राइक रेट से 1744 रन बनाए हैं, जिसमें 11 अर्धशतक शामिल हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा के कप्तान बनाये जाने पर फैंस की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। कुछ ने इसे अच्छा निर्णय बताया, वहीं कुछ ने फैसले का समर्थन नहीं किया।

आइये नजर डालते हैं नितीश राणा को केकेआर का कप्तान बनाये जाने को लेकर ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं पर

(नितीश राणा बुरे विकल्प नहीं हैं)

(कप्तान होने के नाते नितीश राणा को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह शायद उनकी टीम के सर्वश्रेष्ठ स्पिन खिलाड़ी हैं। उनके एंकर करने की कोशिश केकेआर के लिए चीजों को और जटिल बना देगी। उम्मीद है कि वह 'जिम्मेदारी' से बल्लेबाजी नहीं करेंगे। स्पिन पर आक्रमण करना भी एक जिम्मेदारी है।)

(श्रेयस को कोई रिप्लेस नहीं कर सकता)

(नितीश राणा को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान नियुक्त किया गया।)

(राणा केकेआर टीम में किसी भी अन्य मौजूदा खिलाड़ी की तुलना में बेहतर विकल्प हैं)

(शाकिब अपने अनुभव को देखते हुए बेहतर होते। लेकिन अगर कप्तान मैदान पर विफल रहता है तो वह विदेशी स्थान बर्बाद नहीं कर सकता। इसके अलावा दिल्ली के लड़के सहज रूप से अच्छे कप्तान हैं। इसलिए उम्मीद है कि नितीश अच्छा काम करेंगे। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभवहीनता को नुकसान हो सकता है।)

(वह पिछले पांच साल से यहां हैं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम के लिए मैच विजयी पारियां खेली हैं, उन्होंने अपनी घरेलू टीम की कप्तानी भी की है इसलिए उन्हें ऐसा कप्तान होने का अनुभव है जो दबाव और जिम्मेदारी से वाकिफ है।)

(केकेआर नितीश राणा अच्छी पसंद है मैं खुश हूँ)

(खराब निर्णय, नारेन के लिए जा सकते थे)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now