Create
Notifications

Hindi Cricket News - दो भारतीय महिला अंपायर आईसीसी पैनल में शामिल

वानखेड़े स्टेडियम मुंबई
वानखेड़े स्टेडियम मुंबई
सावन गुप्ता

दो भारतीय महिला अंपायरों को आईसीसी पैनल में शामिल किया गया है। जननी नारायणन और वृंदा रति को आईसीसी डेवलपमेंट अंपायर्स के इंटरनेशनल पैनल में शामिल किया गया है। इसके बाद अलग-अलग आईसीसी पैनल में महिला मैच अफिशियल्स की संख्या 12 हो गई है।

34 साल की जननी नारायणन चेन्नई और 31 साल की वृंदा रति मुंबई की रहने वाली हैं। ये दोनों अंपायर 2018 से ही घरेलू भारतीय मैचों में अफिशियल्स की भूमिका निभा रही हैं। नारायणन दिवंगत इंग्लिश अंपायर डेविड शेफर्ड और रिटायर्ड भारतीय अंपायर एस वेंकटराघवन को अपना आदर्श मानती हैं। उनका क्रिकेट का कोई बैकग्राउंड नहीं है। वहीं दूसरी तरफ अगर रति की बात करें तो वो 2007/08 से 2010/11 तक मुंबई यूनिवर्सिटी के लिए एक तेज गेंदबाज के तौर पर खेल चुकी हैं।

आईसीसी द्वारा जारी रिलीज में नारायणन ने कहा कि ये जानकर मुझे काफी अच्छा लगा कि वृंदा और मुझे आईसीसी के डेवलपमेंट पैनल में शामिल किया गया है। इससे मुझे सीनियर अफिशियल्स से काफी खुश सीखने का मौका मिलेगा और उससे मुझे काफी फायदा होगा। 90 के दशक से ही क्रिकेट मेरी डेली रुटीन का हिस्सा बन गया था और अब उच्चतम स्तर पर मैं काम करने के लिए बेहद उत्साहित हूं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल में बदलाव नहीं करना चाहती है ऑस्ट्रेलिया

नारायणन ने आगे कहा कि मैं बीसीसीआई का आभार प्रकट करना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे काफी मौके दिए। इसके अलावा इतना बड़ा अवसर देने के लिए मैं आईसीसी का भी शुक्रिया अदा करना चाहुंगी। वहीं मैं राधाकृष्णन को भी धन्यवाद कहना चाहती हूं जो तब से मेरे मेंटर हैं, जब से मैंने अंपायरिंग शुरू की थी। इसके अलावा मैं अपने माता-पिता को भी धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने मुझे कभी भी टीवी पर मैच देखने से नहीं रोका। मेरे सीनियर अंपायर्स, साईं दर्शन, अश्विन कुमार और मेरे स्टेट पैनल के सभी अंपायर, राष्ट्रीय पैनल के अंपायर और सभी रेफरी का भी इसमें अहम योगदान है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Fetching more content...