दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया

Nitesh
केपटाउन ग्राउंड
केपटाउन ग्राउंड

दक्षिण अफ्रीका के दो प्लेयर्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। टीम का स्कुकुजा में एक ट्रेनिंग कैंप चल रहा था और वहां पर दो प्लेयर्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। गुरुवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बारे में जानकारी दी। दोनों खिलाड़ियों को प्रोटोकाल के मुताबिक आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका टीम के इन दोनों प्लयेर्स के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान जारी कर कहा कि दोनों प्लेयर्स के लिए कोई रिप्लेसमेंट नहीं होगा, क्योंकि दोनों खिलाड़ियों में ऐसे कुछ लक्षण नहीं हैं। मेडिकल टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेगी और अच्छी तरह से उनका इलाज होगा। जो प्लेयर्स ट्रेनिंग कैंप में नहीं आ पाए हैं वो वर्चुअली इसमें हिस्सा लेंगे।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी फाफ डू प्लेसी अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से इस ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा नहीं ले पाए। वहीं थ्युनिस डी ब्रुएन ने कैंप ज्वॉइन कर लिया है। ये कैंप दक्षिण अफ्रीका में 18 से 22 अगस्त तक चलेगा और इसमें प्लेयर्स को नस्लवाद के बारे में जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी गेंद पर अच्छी तरह से प्रहार कर रहे हैं - सीएसके सीईओ

आपको बता दें कि अमेरिका में जॉर्ज फ्लायड की मौत के बाद पूरी दुनिया में नस्लवाद के मुद्दे ने जोर पकड़ लिया था। कई देशों में इसके विरोध में प्रदर्शन हुआ था और क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा था। वेस्टइंडीज के कुछ प्लेयर्स ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था। जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला गया तो उसमें 'ब्लैक्स लाइव्स मैटर' नाम से मुहिम भी चली थी। कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी ये मुहिम जारी है। वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज माइकल होल्डिंग इस बारे में बात करते हुए रो तक पड़े थे।

दक्षिण अफ्रीका के जो खिलाड़ी इस कैंप में हिस्सा ले रहे हैं उनके नाम इस प्रकार से हैं।

एडेन मार्करम, एंडिले फेहलुकवायो, एनरिक नॉर्ट्जे, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, बीजोर्न फोर्टुइन, डैरिन डुपाविलोन, डेविड मिलर, डीन एल्गर, ड्वेन प्रिटोरियस, जॉर्ज लिंडे, ग्लेंटन स्टुरमैन, हेनरिक क्लासेन, जानेमन मलान, जॉन-जॉन स्मट्स, जूनियर डाला, कगिसो रबाडा, कीगन पीटरसन, केशव महाराज, काइले वेरिन्ने, लुंगी एन्गिडी, लूथो सिपाम्ला, पीटर मलान, पीट वैन विल्जोन, क्विंटन डी कॉक, रेसी वेन डर डुसेन, रीजा हेंड्रिक्स, रूडी सेकेंड, सेनुरन मुथुस्वामी, सिसांदा मगाला, तबरेज शम्सी, टेंबा बवुमा और जुबैर हमजा।

ये भी पढ़ें: 3 टीमें जिनकी गेंदबाजी इस बार आईपीएल में सबसे मजबूत है

Quick Links

App download animated image Get the free App now