Create

भारत ने फाइनल में श्रीलंका को बुरी तरह हराकर जीता एशिया कप का खिताब

भारत ने श्रीलंका को मैच में आने का मौका नहीं दिया
भारत ने श्रीलंका को मैच में आने का मौका नहीं दिया

बारिश से प्रभावित अंडर 19 एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 38 ओवर में 9 विकेट पर 106 रन बनाए। भारत को 102 रन का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने हासिल करते हुए 1 विकेट पर 104 रन बनाए।

श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। चामिंदु विक्रमसिंघे के रूप में उनका पहला विकेट गिरा। वह 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लगातार श्रीलंका के विकेट गिरते चले गए। सेवोन डेनियल और अंजेला बंडारा क्रमशः 6 और 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुछ और विकेट भी गिरे। निचले क्रम से यासिरु रोड्रिगो ने सबसे ज्यादा 19 रनों की पारी खेली। बाकी सभी मुख्य खिलाड़ी फ्लॉप रहे। श्रीलंकाई टीम ने 38 ओवर में 9 विकेट पर 106 रन बनाए और इस समय बारिश शुरू हो गई। इस वजह से खेल रोकना पड़ा। इसके बाद मैच को 38 ओवर का मानते हुए डकवर्थ लुईस नियम से भारत को 99 रन का लक्ष्य दिया गया। भारत की पारी के 15 ओवर बाद फिर से लक्ष्य को रिवाइज करते हुए 102 रन का कर दिया गया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने सबसे पहले इन फॉर्म बल्लेबाज हरनूर सिंह का विकेट गंवा दिया। वह महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद अंगक्रिश रघुवंशी और शेख राशिद ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए धाकड़ साझेदारी की और अंत तक आउट नहीं हुए। एक बार 99 रन का लक्ष्य करने के बाद इसे फिर से रिवाइज कर 102 का कर दिया गया। भारत ने 22वें ओवर में 1 विकेट पर 104 रन बनाकर मैच जीत लिया और एशिया कप का खिताब भी अपने नाम कर लिया। अंगक्रिश ने नाबाद 56 रन बनाए। उनके अलावा शेख राशिद ने नाबाद 31 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment