अफगानिस्तान की यूएई के खिलाफ लगातार दूसरी जीत, गेंदबाजों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन 

Photo Courtesy: Fancode
Photo Courtesy: Fancode

शारजाह में खेले गए दूसरे टूर मैच में भी अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) ने जीत हासिल की और यूएई फालकन्स (UAE Falcons) को 95 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 249/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएई की टीम 42.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। पहले मुकाबले की तरह इस मुकाबले में भी यूएई के बल्लेबाजों ने निराश किया और इसी वजह से टीम को एक बार फिर शिकस्त झेलनी पड़ी।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पारी के पांचवें ही ओवर में ओपनर मोहम्मद इशाक का विकेट गंवा दिया, जो 5 रन बनाकर 8 के स्कोर पर चलते बने। दूसरे ओपनर रियाज़ हसन के साथ मिलकर रहमत शाह ने स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। रहमत ने 32 रनों की पारी खेली और 52 के स्कोर पर आउट हुए। इकराम अलिखिल 4 और रियाज़ 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। डार्विश रसूली 19 और गुलबदीन नैब 1 रन बनाकर चलते बने, जिससे स्कोर 86/6 हो गया।

ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान मामूली स्कोर पर सिमट जाएगी लेकिन रिटायर्ड हर्ट होने वाले बाहिर शाह के 62 और शरफुद्दीन अशरफ के नाबाद 63 रनों की मदद से टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचने में सफल रही। कैस अहमद भी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। यूएई की तरफ से अयान अफ़ज़ल खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई ने पारी के दूसरे ही ओवर में दो विकेट गंवा दिए। ओपनर सागर कल्याण 1 और तनिश सूरी खाता भी नहीं खोल पाए। छठे ओवर में 34 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा और मयंक चौधरी 6 रन बनाकर चलते बने। कप्तान मुहम्मद वसीम ने आउट होने से पहले 26 रनों की पारी खेली। गिरते विकेटों के बीच राहुल चोपड़ा ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाये, वहीं नीलांश केशवानी ने भी 24 रनों का योगदान दिया। कोई भी बल्लेबाज टिकने में सफल नहीं हो पाया और इसी वजह से टीम पूरे ओवर खेले बिना ही एक मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से फरीद अहमद और जिया-उर-रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar