Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

यूएई और आयरलैंड के बीच कोरोना के कारण दूसरा वनडे रद्द

UAE National Cricket Team Return To Training
UAE National Cricket Team Return To Training
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 15 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

यूएई (UAE) में पिछले एक सप्ताह एम् चौथी बार वनडे मैच रद्द करना पड़ा है। ऐसा यूएई और आयरलैंड (Irland) के बीच हो रहा है। अचानक बढ़ते कोरोना प्रकोप को ध्यान में रखते हुए बार-बार वनडे मुकाबला रद्द करना पड़ रहा है। दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला शनिवार को होना प्रस्तावित था लेकिन अब इसे स्थगित करते हुए सोमवार को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

यूएई क्रिकेट का कहना है कि उनके खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ में कोरोना केस का मामला नहीं देखा गया है। हालांकि यूएई के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के खतरे को देखते हुए मुकाबले की इजाजत नहीं दी है। यही कारण है कि दूसरा वनडे मैच स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा। यूएई क्रिकेट ने दूसरा मैच रद्द होने की जानकारी देते हुए यह भी बताया कि दोनों देशों के बीच एक फाइनल मुकाबले के लिए चर्चा जारी है।

आयरलैंड क्रिकेट की तरफ से इसे निराशाजनक बताया गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हम यूएई स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों का पूरा पालन करेंगे। आयरलैंड क्रिकेट के हाई परफोर्मेंस डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ने कहा कि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी।

यूएई में अफगानिस्तान की टीम भी है

आयरलैंड की टीम के साथ यूएई की वनडे सीरीज बार-बार कोरोना खतरे के कारण प्रभावित हो रही है लेकिन अफगानिस्तान की टीम भी यूएई में गई हुई है। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए ही अफगान टीम वहां पहुंची है और उनकी सीरीज गुरुवार को शुरू होनी प्रस्तावित है।

Afghanistan v West Indies - ICC Cricket World Cup 2019
Afghanistan v West Indies - ICC Cricket World Cup 2019

अफगानिस्तान की टीम को पहले यूएई का वीजा नहीं मिला था तब उन्होंने ओमान में सीरिज खेलने का मन बनाया था लेकिन बाद में वीजा मिलने के कारण आयरलैंड के खिलाफ यूएई में ही खेलने का फैसला लिया गया। कोरोना के नए केस आने के बाद यूएई का स्वास्थ्य विभाग कड़े निर्देशों का पालन करने की हिदायत कई बार दे चुका है।

Published 15 Jan 2021, 22:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now