यूएई ने अपने देश में आईपीएल के आयोजन का दिया ऑफर

आईपीएल
आईपीएल

श्रीलंका के बाद अब यूएई ने भी अपने देश में आईपीएल के आयोजन का ऑफर दिया है। एमिराट्स क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को अपने यहां आईपीएल के आयोजन का ऑफर दिया है। इससे पहले भी 2014 में भारत में आम चुनाव के कारण यूएई में आईपीएल के मैचों का आयोजन किया गया था।

ये भी पढ़ें: बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को दूसरी लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए - सुरेश रैना

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने यूएई के इस ऑफर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि यूएई ने आईपीएल के आयोजन का ऑफर दिया है, अगर हम कराना चाहते हैं तो। लेकिन ऐसे समय में जब अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है तो आईपीएल के आयोजन का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

ये भी पढ़ें: 'मैं तुम्हारा कप्तान हूं, मुझे बेवकूफ मत बनाओ', जब एम एस धोनी ने मोहम्मद शमी से कही थी ये बात

अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है आईपीएल

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए हाल-फिलहाल में आईपीएल का आयोजन काफी मुश्किल है। कोरोना पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद ही आईपीएल का आयोजन कराया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: इरफान पठान ने चयनकर्ताओं पर साधा निशाना, कहा संन्यास से वापस आने के लिए तैयार

वहीं इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने देश में आईपीएल कराने का ऑफर दिया था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका बोर्ड आर्थिक तंगी से जूझ रही है। अभी तक किसी ने भी इसके मीडिया राइट्स नहीं लिए हैं। अगर आईपीएल का आयोजन श्रीलंका में होता है तो मीडिया राइट्स बिक सकते हैं और आर्थिक तौर पर बोर्ड को फायदा हो सकता है। हमने अपने समिति के सदस्यों के साथ इस मुद्दे पर विचार किया है। अभी हम 11 मई तक लॉकडाउन में हैं, आगे कोई फैसला लॉकडाउन खुलने के बाद ही लिया जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now