अफगानिस्तान ने यूएई को बुरी तरह धोया, प्रमुख तेज गेंदबाज ने चटकाए 5 विकेट 

Photo Courtesy: Afghanistan Cricket Board
Photo Courtesy: Afghanistan Cricket Board

शारजाह में खेले गए पहले टूर मैच में अफगानिस्तान ने यूएई (UAE vs AFG) को 109 रनों के बड़े अंतर से हराया। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान पूरे ओवर नहीं खेल पाई और 47.2 ओवर में 214 का स्कोर बनाकर ढेर हो गई, जिसके जवाब में यूएई 30.4 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 105 रन ही बना सकी।

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और टीम को 16 के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया। ओपनर रियाज हसन 13 रन बनाकर मुहम्मद जवादुल्लाह का शिकार बने। दूसरे ओपनर मोहम्मद इशाक भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। यहाँ से रहमत शाह और बाहिर शाह की जोड़ी ने स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। रहमत ने 54 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी सिर्फ 9 रन बनाकर 25वें ओवर में आउट हुए। बाहिर भी 44 रन बनाकर चलते बने। निचले क्रम से गुलबदीन नैब ने 42 और शराफुद्दीन अशरफ ने 24 रनों का योगदान देकर स्कोर को 200 के पार पहुंचाने का काम किया। इनके आउट होने के बाद अफगानी पारी 48वें ओवर में सिमट गई। यूएई के लिए आकिफ राजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई टीम की शुरुआत किसी बुरे सपने की तरह रही और टॉप 6 बल्लेबाजों में से कोई भी दो अंकों के स्कोर तक भी नहीं पहुँच पाया, जिससे 41 के स्कोर तक 6 विकेट गिर गए। ध्रुव पराशर ने नाबाद 38 और मुहम्मद जवादुल्लाह ने 24 रन बनाकर टीम के स्कोर को किसी तरह 100 के पार पहुँचाया लेकिन उसके बाद 31वें ओवर में पारी समाप्त हो गई। अफगानिस्तान की तरफ से यामीन अहमदज़ई ने सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके।

यूएई और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टूर मैच 27 दिसंबर को खेला जाना है। यह मुकाबला भी शारजाह में ही होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 29 दिसंबर से इसी वेन्यू पर 3 T20I मैचों की सीरीज भी खेली जानी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar