UAE vs AFG: अफगानिस्तान ने यूएई को तीसरे मुकाबले में हराकर जीती T20I सीरीज, नवीन-उल-हक़ की घातक गेंदबाजी 

(Photo Courtesy: Afghanistan Cricket Twitter)
(Photo Courtesy: Afghanistan Cricket Twitter)

शारजाह में खेले गए तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने यूएई (UAE vs AFG) को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए यूएई ने 20 ओवर में 126/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 18.3 ओवर में 128/6 का स्कोर बनाकर जीत दर्ज की। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक़ (4/20) को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जो शुरुआती ओवरों में ही गलत साबित होता नजर आया। ओपनर आर्यन लाकरा 1 और व्रत्य अरविन्द बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौट गए। तनिश सूरी 7 रन बनाकर चलते बने, जबकि ध्रुव पराशर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान मुहम्मद वसीम भी 25 गेंदों में चार चौके की मदद से 27 रन बनाकर नौवें ओवर में 56 के स्कोर पर आउट हो गए। निचले क्रम से अली नसीर ने 21 रनों का योगदान दिया और टीम 100 का स्कोर पार करने में सफल रही। वहीं, मुहम्मद जवादुल्लाह (13*) और जुनैद सिद्दीकी (6*) ने 19* रन जोड़े और अपनी टीम के लिए T20I में 10वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया। इस तरह यूएई एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचने में सफल रही। अफगानिस्तान की तरफ से नवीन-उल-हक़ ने सबसे ज्यादा चार और कैस अहमद ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान को पहला झटका चौथे ओवर में लगा और ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज 14 गेंदों में 20 रन बनाकर 30 के स्कोर पर आउट हुए। हज़रातुल्लाह ज़ज़ाई और कप्तान इब्राहिम जादरान ने मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। जादरान 23 और ज़ज़ाई 36 रनों की पारी खेलकर 85 के स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से स्कोर में 18 रन ही जुड़े लेकिन 3 और विकेट गिर गए, जिससे टीम मुश्किल में नजर आने लगी लेकिन नजीबुल्लाह जादरान ने 13 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाकर अफगानिस्तान को जीत दिला दी। यूएई के लिए जुनैद सिद्दीकी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar