Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : ग्लोबल टी20 लीग में मैच फिक्सिंग के लिए उमर अकमल से पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया संपर्क : रिपोर्ट्स

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
4.39K   //    08 Aug 2019, 22:28 IST

उमर अकमल
उमर अकमल

जेंटलमैन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट में मैच फिक्सिंग एक दंश के रूप में है, जो समय-समय पर उभरकर सामने आता रहता है। इससे घरेलू से लेकर अंतरराष्ट्रीय मैच तक प्रभावित हो रहे हैं। ताजा मामला कनाडा में चल रहे ग्लोबल टी-20 लीग का है। इसमें खेल रहे पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल ने खुलासा किया है कि उनसे मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया गया था। कहा जा रहा है कि उनसे दो लोगों ने संपर्क किया था। इसमें एक पाकिस्तान का पूर्व खिलाड़ी है और दूसरा बुकी, जो भारत का बताया जा रहा है। इस खुलासे के बाद से पूरा क्रिकेट जगत स्तब्ध है। 

ग्लोबल टी-20 लीग की इन दिनों खूब चर्चा है। इसमें दुनियाभर के बेहतरीन बल्लेबाज हिस्सा ले रहे हैं। क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह बेहद रोमांचक है। इसमें युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे नामी खिलाड़ी खेल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उमर अकमल से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया गया था। इसकी जानकारी उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को दे दी है। मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क करने वालों में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मंसूर अख्तर का नाम सामने आ रहा है। इसके अलावा, दूसरे व्यक्ति का नाम कृष बताया गया है, जो एक बुकी है और भारतीय है। 

उमर अकमल ग्लोबल टी-20 लीग में विनिपेग हॉक्स फ्रैंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। अकमल का आरोप है कि मंसूर अख्तर विनिपेग हॉक्स प्रबंधन का हिस्सा थे और उन्होंने लीग के कुछ मैचों को फिक्स करने में भूमिका निभाने के लिए पूछा था। अख्तर 1980 और 1990 के बीच 19 टेस्ट और 41 वनडे मैच खेल चुके हैं। फिलहाल, वह अमेरिका में रहते हैं और कनाडा ग्लोबल टी-20 की एक टीम विनिपेग को सेवाएं दे रहे हैं। मंसूर ने अकमल के आरोप पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

उधर, पीसीबी का मैच फिक्सिंग को लेकर कहना है कि यह मामला कनाडा का है। वहां का प्रशासन ही इसमें कार्रवाई कर सकता है। 25 जुलाई से शुरू हुई ग्लोबल टी-20 लीग 11 अगस्त तक चलेगी। इसमें पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक और शादाब खान भी खेल रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...