Create
Notifications

करप्शन अप्रोच को लेकर उमर अकमल ने दिया बड़ा बयान

Australia v Pakistan - ODI Game 3
Australia v Pakistan - ODI Game 3
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पाकिस्तान (Pakistan) के विवादास्पद बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने सबक सीखने का दावा करते हुए पिछले साल भ्रष्ट तरीकों की रिपोर्ट नहीं करने के लिए माफी मांगी। करप्शन की रिपोर्ट नहीं करने के कारण उन्हें 12 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। अकमल ने कहा है कि उन्होंने पीसीबी से माफ़ करने का आग्रह किया था।

पीसीबी द्वारा रिलीज एक वीडियो में अकमल ने कहा कि सत्रह महीने पहले मैंने एक गलती की जिससे मेरे क्रिकेट और करियर को नुकसान पहुंचा। मैंने इस दौरान बहुत कुछ सीखा और उस गलती के कारण पाकिस्तान क्रिकेट की प्रतिष्ठा को बहुत नुकसान हुआ। मैं पीसीबी और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों से माफी मांगता हूं। कुछ लोगों ने मुझसे संपर्क किया लेकिन मैं भ्रष्टाचार विरोधी इकाई को इसकी सूचना नहीं दे पाया, जिसके कारण मुझे 12 महीने के प्रतिबंध का सामना करना पड़ा। मैं क्रिकेटर होने के बावजूद क्रिकेट नहीं खेल सका। इस दौरान मैंने बहुत कुछ सीखा और आज मैं आप सभी के सामने स्वीकार करता हूं कि उस गलती से पाकिस्तान क्रिकेट की बदनामी हुई।

उमर अकमल का बयान

Pakistan Nets Session
Pakistan Nets Session

अकमल ने कहा कि मैं, उमर अकमल आप सभी से, खेल के एम्बेसडर के रूप में किसी भी संदिग्ध गतिविधियों से दूर रहने का अनुरोध करना चाहता हूं। यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति आपसे संपर्क करता है, तो कृपया इसकी सूचना भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को समय पर दें ताकि आपका रिकॉर्ड और करियर साफ रहे।

पाकिस्तान सुपर लीग के पांचवें सीज़न की शुरुआत से ठीक पहले फिक्सिंग से संबंधित दृष्टिकोणों की रिपोर्ट करने में विफलता के लिए बल्लेबाज को फरवरी 2020 में प्रतिबंधित कर दिया गया था। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट ने उमर पर लगे प्रतिबंध को घटाकर 12 महीने कर दिया लेकिन पीसीबी ने भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए उन पर 4.25 मिलियन पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना लगाया।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now