Create
Notifications

मिकी आर्थर ने मुझसे दुर्व्यवहार किया : उमर अकमल

Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज उमर अकमल ने राष्ट्रीय टीम के कोच मिकी आर्थर पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कोच ने मुझसे अभद्र भाषा का प्रयोग किया है और उन्होंने यह सब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक के सामने किया। उमर अकमल के अनुसार उन्होंने कोच आर्थर से नेशनल टीम के साथ अभ्यास करने की मांग की लेकिन आर्थर उन्हें इंजमाम उल हक के कमरे में ले गए और उनसे गाली गलोच के साथ दुर्व्यवहार भी किया।

27 वर्षीय उमर अकमल ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, "मिकी आर्थर ने इंजी सर के सामने मेरे लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग किया। वह व्यक्तिगत तौर पर मुझसे ज्यादा ही नाराज थे और लगातार मुझे गाली गलोच करते रहे। उमर ने अपने सीनियर खिलाड़ियों के बारे में कहा कि जब यह बात पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को पता चली, तो उन्होंने भी इस मामले में कोई दखलंदाजी नहीं की। मिकी ने मुझे नेशनल क्रिकेट अकादमी में न आने के साथ ही क्लब क्रिकेट खेलने को कहा और उनका व्यवहार दूसरे खिलाड़ियों के प्रति भी काफी खराब है।

हाल ही में अपनी फिटनेस को लेकर जूझ रहे उमर अकमल पिछले कुछ महीनो में पाकिस्तान के लिए क्रिकेट नहीं खेले इसी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें पीसीबी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया। वह किसी भी ग्रेड में शामिल नहीं हैं। उमर अकमल को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी चुना गया था लेकिन लगातार अपने फिटनेस टेस्ट में फेल होने के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया। फिटनेस के कारण टीम से बाहर चल रहे अकमल ने नेशनल टीम के सपोर्ट स्टाफ के साथ काम करने का मन बनाया, तो सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में न होने के कारण उनको मंजूरी नहीं दी गई। अंत में उमर ने कोच मिकी आर्थर के पास जाकर निवेदन किया लेकिन मिकी ने उनके निवेदन को ठुकरा दिया साथ ही उन्होंने कोच के साथ हुई घटना को सब के सामने बता दिया।

उमर अकमल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भरोसेमंद बल्लेबाजो में से एक रहे हैं लेकिन हाल ही में उनपर पाकिस्तान सुपर लीग में लगे स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों ने उनके द्वारा जीता गया भरोसा खो दिया। टीम में वापसी करने की भरपूर कोशिश कर रहे उमर ने अपने और कोच के बीच हुई घटना को सबके सामने रखा है। इस घटना और आरोपों को लेकर कोच मिकी का क्या जवाब आता है, यह आने वाले दिनों में पता चल जायेगा साथ ही इस घटना को लेकर पीसीबी का नजरिया भी देखने लायक होगा।

Published 18 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now