Create

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल को मिली खेलने की अनुमति

उमर अकमल का लक्ष्य एक बार फिर से पाकिस्तानी टीम में खेलना है
उमर अकमल का लक्ष्य एक बार फिर से पाकिस्तानी टीम में खेलना है

भ्रष्टाचार के आरोपों में 18 महीने के लिए बैन हुए पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल (Umar Akmal) अब क्लब क्रिकेट में वापस लौट आए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से अनुमति मिलने के बाद उन्हें फिर से मैदान पर लौटने का मौका मिला है। अकमल के (3 साल) बैन की अवधि को आर्बिट्रेशन कोर्ट ऑफ़ स्पोर्ट्स ने कम किया था लेकिन पीसीबी ने उनके ऊपर भारी राशि का जुर्माना जड़ा था। जुर्माने की राशि को देने के बाद वह मैदान पर लौटे हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार अकमल का कहना है कि मैं अब आगे बढ़ना चाहता हूं। मैं अब घरेलू क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा क्योंकि मुझे फिर से खेलने की अनुमति मिल गई है। पाकिस्तानी टीम में चुना जाना चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। मेरा काम अच्छा प्रदर्शन करना है।

क्रिकेट के मैदान पर फिर से उतरने की अनुमति मिलने को लेकर अकमल ने कहा कि मुझे क्रिकेट खेलने की अनुमति देने के लिए मैं पीसीबी का आभारी हूं। मेरा पूरा ध्यान अब क्रिकेट खेलने पर है। मैं पास्ट को भूलकर भविष्य की ओर देखने की कोशिश करूंगा। मैं अपनी फिटनेस पर काम कर रहा हूं। मैं पूरी तरह से फिट हूं और अपनी मैच फिटनेस में भी सुधार करना चाहूंगा।

उमर अकमल फ़िलहाल क्लब क्रिकेट खेलेंगे
उमर अकमल फ़िलहाल क्लब क्रिकेट खेलेंगे

फिक्सिंग अप्रोच की रिपोर्ट पीसीबी से करने में असमर्थ रहने के बाद उमर अकमल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी कार्रवाई की और उन्हें तीन साल के लिए बैन कर दिया। इसके बाद अकमल ने इसके खिलाफ आर्बिट्रेशन कोर्ट में अपील करते हुए बैन की अवधि कम करने की मांग की। इस पर फैसला उनका पक्ष में आया और बैन अठारह महीने का हो गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर इस मामले में अकमल के ऊपर बड़ा जुर्माना लगाया। हालांकि वह जुर्माने की राशि भरकर फिर से खेलने की अनुमति मांग रहे थे और कुछ समय लेने के बाद पीसीबी ने उन्हें क्लब क्रिकेट में खेलने के योग्य मान लिया। इस तरह उमर अकमल अब पाकिस्तान सुपर लीग में भी फिर से खेलते हुए नजर आएँगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment