पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान, मैं फिर से टीम में आऊंगा

Pakistan Net Session
उमर अकमल ने वापसी का भरोसा जताया है

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाड़ी उमर अकमल (Umar Akmal) पीसीबी (PCB) सलेक्टर्स की योजनाओं में शामिल नहीं हैं लेकिन उनको उम्मीद है कि वह टीम में वापसी करेंगे। फिक्सिंग आरोपों के बाद लगा बैन हटने के काफी समय बाद भी उमर अकमल को टीम में शामिल करने जैसी योजना दिखाई नहीं दी है।

उमर अकमल ने कहा कि मैं वापसी करने को लेकर आशान्वित हूं। अगर मुझे लोगों और वरिष्ठ खिलाड़ियों से पर्याप्त समर्थन मिलता है, तो मैं राष्ट्रीय टीम में वापस आ जाऊंगा। फिटनेस के स्तर पर नहीं होने का सवाल तब उठता है जब बल्लेबाज का विकेटों के बीच दौड़ना अच्छा नहीं होता है या यदि वह सभी ओवरों के लिए क्षेत्ररक्षण करने में सक्षम नहीं होता है।

अकमल ने आगे कहा कि उन्हें ग्राउंड फिटनेस देखनी चाहिए। आप मेरे कोच से इसकी पुष्टि कर सकते हैं। मैंने सभी ओवरों के लिए विकेटकीपिंग की है और सिंगल और डबल्स में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं।

उमर अकमल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया कि उनको राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग करने का मौका दिया जाए। उन्होंने कहा कि मुझे कोई ट्रेनर उपलब्ध कराया जाए तो मैं अपनी फिटनेस पर काम कर सकता हूँ। अकमल ने कहा कि अगर मैं फिटनेस मानकों को पूरा नहीं करता हूँ तो मुझे नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बुलाना चाहिए। वहां मैं सुधार करूँगा।

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने कहा कि एक खिलाड़ी की फिटनेस में सुधार के लिए तीन हफ्ते काफी हैं। मेरी ग्राउंड फ़िटनेस ठीक है, लेकिन उन्होंने मुझे बताया है कि मेरा शरीर वैसा नहीं है जैसा वे चाहते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम में इस समय काफी बेहतरीन खिलाड़ी हैं। ऐसे में उमर अकमल की जगह बनना मुश्किल दिखाई दे रहा है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी पाकिस्तानी टीम की घोषणा कर दी गई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma