Create
Notifications

उमर गुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी अहम सलाह

New Zealand v Pakistan - 2nd T20
New Zealand v Pakistan - 2nd T20
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल (Umar Gul) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अपने ऊपर अतिरिक्त दबाव इस मैच को लेकर नहीं लेना चाहिए।

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ही काफी कड़ा होता है लेकिन जबसे न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा बीच में ही रद्द करके वापस गई है तब से पाकिस्तान में कीवी टीम के खिलाफ मैच को भी बड़ा बताया जाने लगा है। पाकिस्तानी फैंस का कहना है कि न्यूजीलैंड को जरूर वर्ल्ड कप में हराना चाहिए।

खिलाड़ियों को हर मैच को उतना ही महत्व देना चाहिए - उमर गुल

हालांकि उमर गुल ने सलाह दी है कि खिलाड़ियों को अतिरिक्त दबाव नहीं लेना चाहिए। उनके मुताबिक न्यूजीलैंड के सीरीज रद्द करने के बाद पाकिस्तानी प्लेयर जरूर अच्छा करने के लिए मोटिवट होंगे। हालांकि उन्हें अपने परफॉर्मेंस पर फोकस करना चाहिए। क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में उमर गुल ने कहा,

खिलाड़ियों को अतिरिक्त दबाव नहीं लेना चाहिए। आखिर में ये क्रिकेट का मैच है और हार और जीत चलती रहती है। जिस तरह से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द किया उसकी वजह से अपने अंदर के गुस्से को बचाकर रखना चाहिए और खुद के परफॉर्मेंस पर उसका असर दिखना चाहिए। निश्चित तौर पर खिलाड़ी इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाह रहे होंगे। लेकिन मैं यही सलाह दूंगा कि सबकुछ भूल जाओ और अपने परफॉर्मेंस पर ध्यान दो क्योंकि वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले अहम हैं। वर्ल्ड कप में आप किसी भी टीम के खिलाफ रिलैक्स नहीं हो सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों का टूर्नामेंट में ये पहला मुकाबला होगा। पाकिस्तान की टीम भारत को कभी भी वर्ल्ड कप में नहीं हरा पाई है। हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...