मोर्ने मोर्कल को पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के रूप में रिप्लेस करने को लेकर दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

उमर गुल को गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य का अनुभव है
उमर गुल को गेंदबाजी कोच के रूप में कार्य का अनुभव है

सोमवार को पीसीबी (PCB) ने जानकारी दी कि पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के तौर पर तैनात दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल (Morne Morkel) ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया। इसके बाद से ही रिपोर्ट्स आ रही हैं कि पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज उमर गुल (Umar Gul) को गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है। हालाँकि, अब इसको लेकर गुल ने खुद प्रतिक्रिया दी है और बताया कि पीसीबी ने अभी तक उनसे इस बारे में संपर्क नहीं किया है।

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुँच पाई। तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन भी सवाल उठे, जो टूर्नामेंट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। इसी वजह से कप्तान और कोचिंग स्टाफ की आलोचना भी हो रही थी। हालाँकि, अब मोर्ने मोर्कल वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के लचर प्रदर्शन के बाद पद छोड़ने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं।

वहीं, दाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल ने संन्यास के बाद, अफगानिस्तान के गेंदबाजी कोच के तौर पर कार्य किया था। इसी वजह से उनको इस भूमिका में काम करने का अनुभव भी है लेकिन उन्होंने बताया कि अभी तक उनको पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच बनने का ऑफर नहीं मिला है। कराची में एक इवेंट के दौरान गुल ने कहा,

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए अभी तक मुझसे संपर्क नहीं किया है, अगर मुझे पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया जाता है तो यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी।

आपको बता दें कि पीसीबी ने मोर्ने मोर्कल की नियुक्ति इसी साल जून में की थी और उनका कॉन्ट्रैक्ट छह महीने का ही था। गेंदबाजी कोच के तौर पर उनकी पहली सीरीज श्रीलंका दौरे पर खेले गए दो टेस्ट मुकाबले थे। इसके बाद, उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज, एशिया कप और वर्ल्ड कप में भी जिम्मेदारी उठाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now