उमेश यादव बने पिता, बीसीसीआई ने दी शुभकामनाएँ

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3

विराट कोहली (Virat Kohli) बच्चे के जन्म के अवसर पर भारत लौटे हैं लेकिन उनसे पहले उमेश यादव (Umesh Yadav) पिता बन गए हैं। उमेश यादव के घर बेटी ने जन्म लिया है। बीसीसीआई (BCCI) ने इस बारे में जानकारी देते हुए उमेश यादव को पिता बनने पर शुभकामनाएं दी। इसके अलावा बीसीसीआई ने यह भी कहा कि हम उमेश यादव के जल्दी ही ठीक होने की कामना करते हैं।

बीसीसीआई ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए कहा कि बेटी का पिता बनने के लिए उमेश यादव को बीसीसीआई की तरफ से शुभकामनाएँ। इसके बाद बोर्ड ने यादव को भी चोट से जल्दी ठीक होने की कामना की। उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया से भारत लौट चुके हैं।

उमेश यादव चोटिल हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में दूसरे टेस्ट के दौरान उमेश यादव की पिंडली में चोट आई थी। इसके बाद वह मैच से बाहर हो गए। चोट की गंभीरता के बाद सामने आया कि उन्हें ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए दोनों मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद बीसीसीआई ने उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया से भारत भेजने का निर्णय लिया।

उमेश यादव के रिप्लेसमेंट के तौर पर बीसीसीआई ने टी नटराजन को भारतीय टीम में शामिल किया है। नटराजन को सीमित ओवर सीरीज के बाद बतौर नेट बॉलर ऑस्ट्रेलिया में ही रुकने के लिए कहा गया था। इसके बाद अब उन्हें टेस्ट टीम में भी जगह मिल गई है।

उमेश यादव भारतीय गेंदबाजों में सीनियर गेंदबाज के तौर पर शामिल थे। उनके जाने से तेज गेंदबाजी विभाग पर असर तो पड़ेगा क्योंकि मोहम्मद शमी पहले ही चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में तेज गेंदबाजी विभाग पर पूरा भार जसप्रीत बुमराह के कन्धों पर आ गया है। नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन जैसे नाम अभी नए हैं।

Quick Links