Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारतीय टीम में दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, शार्दुल ठाकुर को किया गया बाहर

भारतीय टीम
भारतीय टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 22 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) रविवार यानी 21 फरवरी को मोटेरा में फिटनेस टेस्ट के लिए उपस्थित हुए। उन्होंने अपने फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों के लिए उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। बीसीसीआई ने अपनी वेबसाइट पर उमेश यादव के फिटनेस के बारे में जानकारी दी है।

उमेश यादव के टीम में आने के साथ ही शार्दुल ठाकुर को टीम से रिलीज कर दिया गया है। शार्दुल ठाकुर अब विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे।

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

उमेश यादव के आने से टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण में मजबूती आएगी। अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार बतौर नेट बॉलर टीम के साथ हैं। उनके अलावा केएस भरत और राहुल चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों के रूप में रखा हुआ है।ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होने के बाद उमेश यादव टीम से बाहर चल रहे थे और इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों में भी वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहे थे। अहमदाबाद में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच में उमेश यादव को अंतिम ग्यारह में जगह मिल सकती है। भारतीय टीम अगर तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरती है, तो उमेश को जगह मिलनी मुश्किल है। देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट इस पर क्या निर्णय लेता है।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत और इंग्लैंड की टीमों ने अब तक एक-एक मुकाबले में जीत दर्ज की है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के लिए भारतीय टीम को एक मैच में जीतना जरूरी है। इसके अलावा टीम को दोनों में से किसी भी मैच में हारना नहीं है।

Published 22 Feb 2021, 20:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now