उमेश यादव तीसरे टेस्ट मैच से बाहर, टी नटराजन को मिल सकता है मौका

उमेश यादव मैदान से बाहर जाते हुए
उमेश यादव मैदान से बाहर जाते हुए

सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को एक बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) चोटिल होने की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उन्हें मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी करते वक्त चोट लग गई थी। उमेश यादव की जगह सिडनी टेस्ट मैच में भारत की तरफ से टी नटराजन को मौका मिल सकता है और वो अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों ने बताया कि तीसरे टेस्ट मैच तक उमेश यादव फिट नहीं हो पाएंगे। इसी वजह से उनका इस मैच में खेलना मुश्किल है। सूत्रों ने कहा,

उमेश यादव के स्कैन सामने आ गए हैं और वो तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। अब वो सीरीज के आखिरी मुकाबले में वापसी की कोशिश करेंगे। उस मुकाबले के लिए हमारे पास अभी दो हफ्ते से ज्यादा का समय है।

ये भी पढ़ें: सिडनी में खेलने जाने वाले टेस्ट मैच को "पिंक टेस्ट" क्यों कहा जाता है ?

उमेश यादव के रिप्लेसमेंट को लेकर भी सूत्रों ने बड़ा खुलासा किया। उनके मुताबिक टी.नटराजन के साथ टीम जा सकती है। सूत्र ने कहा,

भारतीय टीम के पास ज्यादा ऑप्शन नहीं हैं, ऐसे में टीम मैनेजमेंट टी.नटराजन को टीम के साथ जोड़ सकती है।

आपको बता दें कि टी.नटराजन ने हाल ही में भारत के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था और बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टी20 सीरीज में उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था और उस फॉर्म का फायदा भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में भी उठाना चाहेगी।

मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए थे उमेश यादव

उमेश यादव की अगर बात करें तो मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाजी करते वक्त वो चोटिल हो गए थे। रनअप से आकर जैसे ही वो गेंदबाजी के लिए तैयार हुए वैसे ही उन्हें पैरों में दिक्कत हुई और उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में 199 रन पर आउट होने वाले बल्लेबाज, कई दिग्गज शामिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता