Create
Notifications

IPL 2020: आईपीएल मैच में अम्पायर अनिल चौधरी ने की एक बड़ी गलती

SRH-DC
SRH-DC
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 28 Oct 2020
न्यूज़

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मैदानी अम्पायर अनिल चौधरी से एक गलती हो गई। अनिल चौधरी ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को DRS रिव्यू लेने से रोक दिया। संदीप शर्मा की गेंद पर रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी कर रहे थे और अम्पायर ने अपील के बाद खुद ही बता दिया कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है। 

पारी के सत्रहवें ओवर में दिल्ली के लिए रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी कर रहे थे तभी संदीप शर्मा की एक गेंद अश्विन के पैड से लगी और अपील हुई। अम्पायर अनिल चौधरी ने नोट आउट देने के बाद अपने हाथ को दबाकर बताया कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है। इसके बाद डेविड वॉर्नर ने डिसीजन रिव्यू नहीं किया।

आईपीएल की शर्त के अनुसार खिलाड़ी नहीं ले सकता सलाह

आईपीएल की शर्तों के अनुसार कोई भी खिलाड़ी अम्पायर से परामर्श नहीं ले सकता। वह सिर्फ मैदान के अंदर मौजूद अपने खिलाड़ियों से रिव्यू के बारे में चर्चा कर सकता है। मैदान से बाहर या ड्रेसिंग रूप में भी किसी से रिव्यू के बारे में नहीं पूछा जा सकता है। आईपीएल के नियमों के अनुसार इसे धाराओं का उल्लंघन माना जाता है।

इस घटना के बाद स्टार स्पोर्ट्स डगआउट में कमेंट्री कर रहे स्कॉट स्टाइरिस, संजय बांगड़ और ब्रेट ली ने सवाल उठाए। स्टाइरिस ने कहा कि जब हम खेलते थे उस समय अम्पायर खिलाड़ियों की मदद करने के लिए बल्ला लगने के बारे में बता देते थे लेकिन अब DRS के समय ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। उस समय DRS नहीं हुआ करता था। इसके बाद संजय बांगड़ और ब्रेट ली ने भी स्कॉट स्टाइरिस का समर्थन किया।

हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ 219 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और दिल्ली पर दबाव बनाया। इसके बाद हैदराबाद ने 88 रनों के बड़े अंतर से इस मुकाबले में दिल्ली को हरा दिया।

Published 28 Oct 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now