Create
Notifications

उमरान मलिक के भारतीय टीम में सेलेक्शन होने पर उनके पिता ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) के भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में सेलेक्ट होने के बाद उनके पिता ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उमरान मलिक को पूरे देश से प्यार और सपोर्ट मिला और इंडियन टीम की जर्सी पहनने से बड़ी बात और कुछ नहीं हो सकती है।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो अपनी स्पीड और सटीक लाइन लेंथ से उन्होंने आईपीएल में सबको काफी प्रभावित किया। आईपीएल 2022 में उन्होंने 14 मैचों में 20.18 की औसत से 22 विकेट लिए। वो आईपीएल इतिहास के एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं। इस सीजन वो ओवरऑल चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

उमरान मलिक के नाम आईपीएल में दूसरी सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड दर्ज है

हालांकि इन विकेटों से ज्यादा उन्होंने 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी करने के कारण ज्यादा सुर्खियां बटोरी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उमरान ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी और आईपीएल में दूसरी सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बना दिया था। उमरान की खास बात ये है कि उनके पास स्पीड के साथ जबरदस्त यॉर्कर भी है।

यही वजह रही कि उमरान का सेलेक्शन इंडियन टीम में हो गया। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया। उमरान के सेलेक्शन से उनके पिता काफी खुश दिखे। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

उमरान मलिक ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से हम सभी को गौरवान्वित किया है और जिस तरह से पूरे देश ने उसका साथ दिया, हम एक परिवार के रूप में केवल उसका आभार जता सकते हैं। मेरे उमरान को पूरे देश का समर्थन मिला है। भारतीय टीम की जर्सी पहनने से बड़ी उपलब्धि और क्या हो सकती है।

आपको बता दें कि उमरान मलिक का जन्म जम्मू-कश्मीर में हुआ था और डोमेस्टिक क्रिकेट में वो जम्मू-कश्मीर का प्रतिनिधित्व करते हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...