"गति वाली गेंदबाजी के लिए ताजी हवा के समान हैं उमरान मलिक"- ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कोच का बड़ा बयान

इस सीजन मलिक ने चटकाए 22 विकेट (Photo Credit: IPL)
इस सीजन मलिक ने चटकाए 22 विकेट (Photo Credit: IPL)

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में शानदार प्रदर्शन किया और क्रिकेट के दिग्गजों को काफी प्रभावित किया। उमरान ने अपनी गति से तमाम बड़े बल्लेबाजों को परेशानी में डाला और लगातार विकेट चटकाने के कारण उन्हें भारतीय टीम में भी चुन लिया गया है। मलिक की गेंदबाजी की तमाम लोगों ने तारीफ की है और अब इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कोच डेव वाटमोर (Dav Whatmore) का नाम भी जुड़ चुका है।

वाटमोर ने मलिक की तारीफ करते हुए कहा,

गति वाली गेंदबाजी के लिए उमरान मलिक ताजा हवा के समान हैं। उन्हें उनकी फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया गया था और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया है। मैं यकीनहै कि इस राज्य में और भी युवा गेंदबाज होंगे जो मलिक की उपलब्धि को दोहराना चाहेंगे। उम्मीद करते हैं कि वह भारत के लिए अच्छा करेंगे। भारतीय टीम में चुने जाने के लिए उन्हें ढेर सारी बधाईयां। हम सभी उम्मीद कर रहे हैं कि वह अच्छा प्रदर्शन करें।

IPL 2022 में मलिक ने चटकाए 22 विकेट

मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद ने जब रिटेन किया था तो कई लोगों ने इस पर सवाल खड़े किए थे, लेकिन इस सीजन में मलिक के प्रदर्शन को देखने के बाद सभी आलोचकों का मुंह बंद हो गया। मलिक ने पूरे सीजन 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लगातार गेंदबाजी की और अपनी गति से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशानी में डाला। जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ा मलिक ने गति के साथ ही अपनी लाइन और लेंथ में भी सुधार किया और लगातार विकेट चटकाए। उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए इस सीजन सबसे अधिक 22 विकेट हासिल किए।

पूरे सीजन मलिक की प्रभावशाली गेंदबाजी को देखने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने भी उन्हें उनकी मेहनत का फल दिया है। वह अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं और उम्मीद है कि वह अपना इंटरनेशनल डेब्यू भी करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar