Create
Notifications

उमरान मलिक ने अपने सेलिब्रेशन के पीछे की दिलचस्प कहानी की साझा, डेल स्टेन का भी जिक्र किया 

डेल स्टेन के अंदाज में ही सेलिब्रेट करते हुए नजर आते हैं उमरान मलिक
डेल स्टेन के अंदाज में ही सेलिब्रेट करते हुए नजर आते हैं उमरान मलिक
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी रफ़्तार से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) काफी चर्चा में हैं। उमरान ने इस सीजन अपन गेंदबाजी में काफी सुधार किया है और गति के साथ-साथ कुछ विविधताओं को भी जोड़ा है। उनकी गेंदबाजी में इस सुधार का श्रेय टीम के तेज गेंदबाजी कोच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन को जाता है। खुद उमरान ने भी अपनी सफलता का श्रेया स्टेन को दिया है। इस सीजन गेंदबाजी के अलावा उमरान ने विकेट लेने के बाद अपने जश्न मनाने के तरीके में भी बदलाव किया है और उन्होंने इसके पीछे की कहानी का खुलासा किया है।

इस युवा तेज गेंदबाज ने सोमवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक अहम मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन सफलताएं हासिल की। मैच के बाद उमरान मलिक ने भुवनेश्वर कुमार के साथ अपने जश्न मनाने के नए तरीके और अपनी गेंदबाजी को लेकर अहम बातें कही।

उन्होंने खुलासा किया कि नेट्स में जब गेंदबाजी करते हुए वह विकेट लेते थे तो डेल स्टेन ऐसा करते थे और बाद में मैंने भी ऐसा किया और अब यह आदत बन गयी।

उमरान ने कहा,

डेल स्टेन नेट सेशन के दौरान अंपायर होते हैं और जब भी मैं विकेट लेता हूं तो वह इस तरह का जश्न मनाते हैं। मैंने भी एक दिन ऐसा किया और तब से यह एक आदत बन गई है। मुझे स्टेन से बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है और वह क्रिकेट के दिग्गज हैं। यहां तक कि जब हम नेट्स में तीन घंटे गेंदबाजी करते हैं तो वह हमेशा हमारे साथ रहते हैं।

मेरी गति के कारण टेनिस बॉल से कोई मेरे साथ नहीं खेलता था - उमरान मलिक

आईपीएल के इस सीजन उमरान मलिक ने मैच दर मैच अपनी गति में इजाफा किया और हाल ही में उन्होंने लीग इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद डाली थी।

उन्होंने आगे बताया कि टेनिस बॉल से खेलने में उन्हें काफी मदद मिली और वहां भी वह तेज गति से ही गेंदबाजी करते थे। युवा तेज गेंदबाज ने कहा,

मैं तेज गेंदबाजी करता हूं और मैं उस गति को गेनेराते करने के लिए अपने शरीर को पुश करता हूं। मैं टेनिस बॉल क्रिकेट खेलता था और वहां भी मैंने बहुत तेज यॉर्कर फेंकी थी। कोई भी मेरे साथ टेनिस बॉल क्रिकेट नहीं खेलता था। इससे मुझे अपनी गति में काफी मदद मिली, क्योंकि गेंद हल्की होती है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...