उमरान मलिक ने बताया कि भारतीय टीम में चुने जाने के बाद डेल स्टेन ने उनसे क्या कहा था?

Nitesh
उमरान मलिक (Photo Credit: IPLT20)
उमरान मलिक (Photo Credit: IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने बताया कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में चुने जाने के बाद एसआरएच के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन (Dale Steyn) ने उनसे क्या कहा था ? उमरान के मुताबिक स्टेन ने मुझसे कहा कि उन्हें आईपीएल के पहले से ही पता था कि मेरा चयन भारतीय टीम में होगा।

उमरान मलिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। उनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा था और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है। उमरान ने बीते सीजन 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये। एक बार पारी में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए। वह आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजों में दूसरे स्थान पर थे। 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उमरान मलिक ने गेंद फेंकी थी।

डेल स्टेन ने पहले ही कह दिया था कि मेरा चयन टीम इंडिया में हो जाएगा - उमरान मलिक

आईपीएल में उमरान मलिक की शानदार गेंदबाजी के पीछे सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन का भी काफी बड़ा हाथ रहा। उमरान मलिक को डेल स्टेन से काफी कुछ सीखने का मौका मिला। उमरान के मुताबिक स्टेन को पहले से ही उम्मीद थी कि मेरा चयन इंडियन टीम में हो जाएगा।

उमरान मलिक ने एक वीडियो में कहा 'जब मेरा चयन टीम इंडिया के लिए हो गया तो उस वक्त डेल स्टेन सर मेरे साथ टीम बस में ही थे। हम लोग मैच खेलने के लिए जा रहे थे। हर किसी ने मुझे बधाई दी और डेल सर ने कहा 'मैंने आईपीएल से पहले ही तुम्हे कहा था कि तुम्हारा चयन इस सीजन के बाद टीम इंडिया में हो जाएगा और ऐसा हुआ भी।' अब मेरा लक्ष्य इंडियन टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना है।'

Quick Links

Edited by Nitesh