उमरान मलिक को बिना किसी शक के टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
उमरान का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है (Photo Credit - IPLT20)
उमरान का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran malik) को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने भी उनको लेकर अपनी राय दी है। स्वान ने कहा कि भारत के पास भले ही जसप्रीत बुमराह जैसा तेज गेंदबाज मौजूद है लेकिन बिना किसी शक के उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए।ॉ

उमरान मलिक की अगर बात करें तो वो आईपीएल की नई सनसनी बनकर उभरे हैं। उन्होंने अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबरदस्त गेंदबाजी की है। उमरान ने अभी तक 8 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं और वो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 5 विकेट चटकाए जिनमें 4 विकेट उनके बोल्ड के जरिए आए। उमरान मलिक की सबसे बड़ी खासियत उनकी स्पीड और उनका जबरदस्त यॉर्कर है। इन्हीं सब क्वालिटी की वजह से कई दिग्गज उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम में भी शामिल करने का सुझाव दे रहे हैं।

उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए - ग्रीम स्वान

ग्रीम स्वान का भी मानना है कि उमरान टी20 वर्ल्ड कप टीम में होने चाहिए। उन्होंने क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में कहा "बिना किसी शक के मैं उमरान मलिक को ऑस्ट्रेलिया ले जाऊंगा। भारत के पास सबकुछ है लेकिन एक जबरदस्त तेज गेंदबाज नहीं है। जसप्रीत बुमराह काफी गति से डालते हैं लेकिन उनके पास उमरान मलिक जैसी स्पीड नहीं है। उन्हें जितना जल्द हो सके टीम के साथ इन्वॉल्व करना चाहिए। उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए काफी शानदार खिलाड़ी हैं।"

आपको बता दें कि उमरान मलिक ने पिछले साल ही अपना आईपीएल डेब्यू किया था और तबसे लेकर अभी तक उन्होंने काफी प्रभावित किया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now