Under-19 Asia Cup: भारतीय गेंदबाज ने चटकाए 7 विकेट, पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत 

Photo Courtesy: Asian Cricket Council Photo
Photo Courtesy: Asian Cricket Council Photo

दुबई में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) में 12 दिसंबर को ग्रुप ए के मुकाबले खेले गए। टूर्नामेंट के नौवें मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 83 रनों से हराया, जबकि 10वें मुकाबले में भारत ने नेपाल के खिलाफ 10 विकेट के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

आज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। पाकिस्तानी बल्लेबाज पूरे ओवर नहीं खेल पाए, इसके बावजूद 48 ओवर में सभी विकेट खोकर 303 रन बना दिए। शाहज़ेब खान ने सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली। वहीं शमील हुसैन ने 75 और रियाजुल्लाह ने 73 रनों का योगदान दिया। अफगानिस्तान की तरफ से बशीर अहमद और फ़रीदून दाऊदज़ई ने तीन-तीन विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम 48.4 ओवर में 220 रन बनाकर ढेर हो गई। नुमान शाह ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाये। वहीं वफ़ीउल्लाह तराखिल और फ़रीदून दाऊदज़ई ने 32-32 रन बनाये। पाकिस्तान की तरफ से उबैद शाह और तैयब आरिफ ने तीन-तीन विकेट झटके। पाकिस्तान के शमील हुसैन (54 गेंद 75 और 1/8) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय गेंदबाजों के आगे नेपाली बल्लेबाज सस्ते में हुए ढेर

आज के दूसरे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। नेपाल टीम 22.1 ओवर में सिर्फ 52 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज दो अंक के स्कोर तक नहीं पहुँच पाया। हेमंत धामी ने सबसे ज्यादा 8 रन बनाये। भारत की तरफ से राज लिम्बनी ने सिर्फ 13 रन देकर सात विकेट अपने नाम किये। 53 रनों के लक्ष्य को भारत ने बेहद आसानी से हासिल कर लिया और 7.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 57 रन बनाये। अर्शिन कुलकर्णी ने 43 और आदर्श सिंह ने नाबाद 13 रन बनाये। भारत के राज लिम्बनी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टूर्नामेंट में 13 दिसंबर को ग्रुप बी के मुकाबले होने हैं। दिन का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच है, जबकि दूसरा मैच यूएई और जापान के बीच खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar