यूएई ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप से किया बाहर, भारतीय टीम भी फाइनल में जगह बनाने से चूकी

Photo Courtesy: ACC Media Twitter
Photo Courtesy: ACC Media Twitter

दुबई में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) में 15 दिसंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए, जिनमें भारत और पाकिस्तान दोनों को हारकर बाहर होना पड़ा। पहले सेमीफाइनल में यूएई ने पाकिस्तान को 11 रनों से हराया, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने भारत को 4 विकेट से हराया।

आज के पहले मैच में पाकिस्तान ने यूएई को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। यूएई की टीम पहले खेलते हुए 47.5 ओवर में 193 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम के लिए कप्तान अयान अफ़ज़ल खान एकमात्र अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्होंने 55 रनों की पारी खेली। वहीं आर्यांश शर्मा ने 46 और ईथन डी'सूजा ने 37 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से उबैद शाह ने चार, अली अस्फंद और अराफत मिन्हास ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 49.3 ओवर में 182 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के कप्तान साद बेग ने 50 रनों की पारी खेली, वहीं अज़ान अवैस ने भी 41 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के आउट होने के बाद अन्य बल्लेबाज टिक नहीं पाए और टीम लक्ष्य के करीब जाकर चूक गई। यूएई के लिए अयान अहमद और हार्दिक पाई ने दो-दो विकेट लिए।

बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज हुए ढेर

दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 42.4 ओवर में 188 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा लेकिन निचले क्रम से मुशीर खान ने 50 और मुरुगन अभिषेक ने 62 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। बांग्लादेश के मारूफ मृधा ने चार विकेट हासिल किये। लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने भी शुरूआती विकेट गंवाए लेकिन अरिफुल इस्लाम ने 94 और अहरार अमिन ने 44 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। आखिरी में कप्तान महफ़ुज़ुर रहमान रब्बी (3*) और शेख पावेज़ जिबोन (2*) ने 43वें ओवर में अपनी टीम को जीत दिला दी।

अंडर-19 एशिया कप के मौजूदा संस्करण का फाइनल मुकाबला यूएई और बांग्लादेश के बीच 17 दिसंबर को खेला जायेगा। यूएई के पास इतिहास रचने का मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar