वर्ल्ड कप के सुपर 6 में पहुंचकर इमोशनल हुए नेपाल के कप्तान, कहा यह सपना सच होने जैसा

(Photo Courtesy: ICC)
(Photo Courtesy: ICC)

दक्षिण अफ्रीका में इस समय अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup) का रोमांच अपने चरम पर है। इस वर्ल्ड कप में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। आईसीसी के इस खास टूर्नामेंट में नेपाल की टीम (Nepal Cricket Team) ने इतिहास रचते हुए पहली पार सुपर 6 में अपनी जगह पक्की की है। नेपाल ने ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को मात देकर सुपर 6 में अपनी जगह पक्की की है। सुपर 6 में पहुंचकर नेपाल की टीम काफी इमोशनल नजर आई। नेपाल के कप्तान देव खनल ने इसे लेकर कहा कि यह सपना सच होने जैसा है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में सुपर-6 में पहुंचने के बाद नेपाल के कप्तान ने हाल ही में आईसीसी से बात की है। उन्होंने इस खास बातचीत में नेपाल टीम के इमोशन के बारे में बताया। देव खनल ने कहा, ‘मैं उस वक्त भगवान से प्रार्थना कर रहा था। हमने पिछले कुछ महीनों में घर पर कड़ी मेहनत की है और अपने परिवारवालों से नहीं मिले हैं। टीम का हर खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहा है।

नेपाल के कप्तान देव यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, ‘यह बहुत बड़ा है। हमारे लिए यह एक सपना सच होने जैसा है। आप जानते हैं कि हम पिछले कुछ महीनों से इसकी तैयारी कर रहे हैं। हमें पूरा विश्वास था कि हम यह कर सकते हैं और इस स्तर पर अच्छी क्रिकेट खेल सकते हैं।’

नेपाल के कप्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी टीम के लिए 89 गेंदों पर महत्वपूर्ण 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि वह अपनी टीम के लिए मैच खत्म नहीं कर पाए थे और जब नेपाल को 19 रनों की जरूरत थी तब अफगानी गेंदबाज गजनफर की गेंद पर आउट हो गए थे लेकिन बाद में उनकी टीम ने जीत दर्ज की।

नेपाल ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 1 विकेट से मात देकर अंडर-19 वर्ल्ड कप के सुपर 6 में प्रवेश किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar