Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 : 3 भारतीय खिलाड़ी जो अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से टीम को चैंपियन बना सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 10, 2020
Jan 10, 2020 IST

प्रियम गर्ग
प्रियम गर्ग

अंडर-19 विश्व कप ने सीनियर भारतीय टीम को कई सितारे दिये हैं, विराट कोहली, शुभमन गिल, पृथ्वी शाॅ उन्हीं में से एक हैं। साल 2020 का अंडर-19 विश्व कप दक्षिण अफ्रीका में खेला जाना है। इसका आगाज 17 जनवरी को अफगानिस्तान और मेजबान दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच से होगा। इस विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जो 4-4 के ग्रुप में विभाजित होगी। भारतीय टीम के ग्रुप में भारत के अलावा न्यूजीलैंड, श्रीलंका और जापान की टीमें हैं। फाइनल मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी में खरीदे गए 5 भारतीय खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे

भारतीय टीम को अंडर-19 विश्व कप के जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है‌। टीम में कई शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज हैं, जो अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम को पांचवी बार खिताब जिताने में मदद कर सकते हैं।

आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही तीन बल्लेबाजों की बात करेंगे जो अपने जबरदस्त प्रदर्शन से भारतीय टीम को लगातार दूसरी बार चैंपियन बना सकते हैं।

#1 प्रियम गर्ग

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग
भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग

इस अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कमान प्रियम गर्ग को सौंपी गई है। प्रियम गर्ग एक शानदार बल्लेबाज हैं और उनकी नेतृत्व क्षमता बहुत ही शानदार है। प्रियम गर्ग ने कई मौकों पर अपनी शानदार नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन किया है।

प्रियम गर्ग के लिस्ट ए करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 19 मैच खेले हैं, जिसमें 47.13 की शानदार औसत से 707 रन बनाए हैं, इसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा गर्ग ने अपने पहले प्रथम श्रेणी सीजन में 800 से अधिक रन बनाये थे। दिसंबर 2018 में उन्होंने त्रिपुरा के खिलाफ 206 रन बनाकर अपना पहला दोहरा शतक भी जमाया था। उम्मीद है कि प्रियम गर्ग इस अंडर-19 विश्व कप में अपनी कप्तानी के साथ-साथ अपने बल्ले से भी भारतीय टीम की जीत में योगदान देंगे और भारतीय टीम को विजेता बनाएंगे।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...