Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2020: नीलामी में खरीदे गए 5 भारतीय खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे 

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 10, 2020
Jan 10, 2020 IST

यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल

2020 आईसीसी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप 17 जनवरी से 9 फरवरी तक दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका में आयोजित होने वाला यह दूसरा अंडर-19 विश्व कप होगा और पहला मुकाबला मेजबान दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा।

भारत टूर्नामेंट में सबसे सफल टीम है, जिसने 4 बार विश्व कप अपने नाम किया है। इस विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारत इस विश्व कप में खिताब बचाने के लिए उतरेगा। पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में उन्होंने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2018 का अंडर-19 का विश्व कप अपने नाम किया था। 

ये भी पढ़ें: 3 विदेशी युवा खिलाड़ी जो कम समय में ही एक बड़े खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं

इस आर्टिकल हम आपको बताने वाले हैं पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो कि अंडर-19 विश्व कप में भाग लेने वाले हैं और आईपीएल नीलामी में फ्रेंचाइजी द्वारा चुने गए हैं:

#5 आकाश सिंह (राजस्थान रॉयल्स)

आकाश सिंह
आकाश सिंह

बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज आकाश सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। सिंह ने अब तक केवल एक टी 20 मैच खेला है, जो उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ राजस्थान के लिए खेला था। मुरली विजय और दिनेश कार्तिक के बड़े विकेट के रूप में सिंह ने अपने चार ओवरों में 26 रन देकर 2 विकेट लिए थे। हालांकि राजस्थान वो मैच हार गयी थी लेकिन इस युवा खिलाड़ी पर सभी की नजरे होंगी।

#4 कार्तिक त्यागी (राजस्थान रॉयल्स)

कार्तिक त्यागी
कार्तिक त्यागी

अंडर-19 विश्व कप में भारतीय आक्रमण की अगुआई करने वाले तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को राजस्थान रॉयल्स ने 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा था 19 वर्षीय त्यागी ने 2017 में रेलवे के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लिए अपने रणजी ट्रॉफी करियर की शुरुआत की थी। कार्तिक ने पहली पारी में 25 रन देकर 1 विकेट लिए थे और दूसरी पारी में 15 रन देकर 2 विकेट लिए थे। 

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...