Hindi Cricket News: उन्मुक्त चंद ने भावुक संदेश के साथ दिल्ली को कहा अलविदा, अब उत्तराखंड की ओर से खेलेंगे क्रिकेट

उन्मुक्त चंद
उन्मुक्त चंद

दिल्ली की टीम के लिए काफी लंबे समय से खेलने वाले उन्मुक्त चंद अब आगे इस टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। उन्होंने यह ऐलान कर बताया है कि वह आगामी घरेलू सत्र के दौरान उत्तराखंड की ओर से खेलेंगे। उन्होंने ट्विटर के जरिए एक भावुक संदेश के साथ दिल्ली की टीम को अलविदा कहा है। गौरतलब हो कि दिल्ली की ओर से खेलने वाले उन्मुक्त चंद भारत को अंडर-19 विश्वकप दिलाने वाली टीम के कप्तान भी थे।

उन्मुक्त चंद को डीडीसीए ने उत्तराखंड की तरफ से खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र भी जारी कर दिया है। जिसके लिए उन्होंने डीडीसीए को भी धन्यवाद भी दिया है। उन्मुक्त चंद की अगुवाई में भारत की अंडर-19 टीम ने 2012 में विश्वकप जीता था। उन्होंने आज सुबह ही एक ट्वीट कर बताया है कि वह अब उत्तराखंड की ओर से रणजी ट्रॉफी खेलेंगे। गौरतलब हो कि भारत को अंडर-19 विश्वकप जिताने के बाद उन्मुक्त चंद भारतीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम बनकर उभरे थे। हालांकि बदकिस्मती से उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें : उन्मुक्त चंद ने हनुमा विहारी को लेकर दिया बड़ा बयान, दोनों ने साथ में जीता था अंडर-19 वर्ल्डकप

उन्होंने साल 2010 में दिल्ली की ओर से अपना पहला मैच खेला था। जिसके बाद लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें अंडर-19 टीम की कमान सौंपी गई। इसके साथ ही 2011 में उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने का मौका भी मिला। हालांकि लगातार असफलताओं के कारण वह जल्द ही आईपीएल से भी बाहर हो गए।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक 60 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और उनमें उन्मुक्त चंद ने 34.23 के औसत से 3184 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्मुक्त चंद ने 114 लिस्ट ए मैचों में भी प्रदर्शन किया है। जिसमें उन्होंने 40.84 की औसत से 4248 रन बनाए हैं। इसमें उनके 7 शतक भी शामिल हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now