बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, लीग को बताया सर्वश्रेष्ठ में से एक 

उन्मुक्त चंद ने ऑक्शन में अपना नाम रजिस्टर करवाया है
उन्मुक्त चंद ने ऑक्शन में अपना नाम रजिस्टर करवाया है

भारत को 2012 अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) के अगले सीजन में खेलते नजर आ सकते हैं। मौजूदा समय में यूएसए में रहने वाले उन्मुक्त ने आगामी सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन के लिए अपना नाम भेजा है। उन्हें अगर कोई टीम चुनती है तो फिर वह बीपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं। यह खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले चुका है और 2024 में यूएसए की तरफ से खेलने के लिए योग्य हो जायेगा।

उन्मुक्त चंद जब भारतीय सेटअप का हिस्सा थे तो उन्हें बाहर की लीग में खेलने की अनुमति नहीं थी। ऐसे इसलिए था क्योंकि बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को संन्यास से पहले आईपीएल के अलावा अन्य किसी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देती है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट छोड़ने के बाद, चंद बिग बैश लीग (बीबीएल) के पिछले संस्करण में खेलते नजर आये थे। वह मेलबर्न रेनेगेड्स का हिस्सा थे।

उन्मुक्त चंद ने बीपीएल को सर्वश्रेष्ठ में से एक बताया

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि वह बीपीएल 2023 में हिस्सा लेना चाहते हैं और उन्होंने इस लीग को सर्वश्रेष्ठ में से एक बताया। चंद के हवाले से बीडीसीक्रिकटाइम ने कहा,

मैं पहले भी ढाका में खेल चुका हूं और मैंने इसका पूरा लुत्फ उठाया। यूएसए आने के बाद मेरे पास दुनिया भर की किसी भी लीग में खेलने का मौका है। पिछले साल मैं बिग बैश लीग में खेला था। अब, मैं बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए उत्सुक हूं और ड्राफ्ट के लिए रजिस्टर किया है। मैं अच्छा खेलना चाहता हूं चाहे मैं किसी भी टीम के लिए खेलूं। मुझे बांग्लादेश में खेलने के हालात के बारे में पता है। मैं हमेशा बीपीएल से हैरान हूं और यह दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में से एक है। कई बड़े खिलाड़ियों ने अतीत में टूर्नामेंट में भाग लिया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह दुनिया के शीर्ष टूर्नामेंटों में से एक है।

आपको बता दें कि उन्मुक्त इससे पहले भी बांग्लादेश में काफी समय बिता चुके हैं। उन्होंने ढाका प्रीमियर लीग के तीन सीजन खेले हैं और उनके पास यहाँ खेलने का अच्छा अनुभव है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar