Create

सिडनी थंडर से ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ी ने तोड़ा नाता, अहम वजह आई सामने 

बीबीएल की शुरुआत से ही सिडनी थंडर के साथ जुड़े हुए थे उस्मान ख्वाजा
बीबीएल की शुरुआत से ही सिडनी थंडर के साथ जुड़े हुए थे उस्मान ख्वाजा
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टी20 क्रिकेट लीग बिग बैश लीग (BBL) के शुरुआती सीजन से ही सिडनी थंडर के लिए खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने इस टीम का साथ छोड़ दिया है। ख्वाजा 2011 में शुरू हुई बिग-बैश लीग के पहले ही सीजन से सिडनी थंडर की टीम से खेल रहे थे लेकिन अहम कारणों से उन्होंने इस टीम के साथ अपना करार खत्म कर लिया है। सिडनी थंडर की टीम को इतने सालों के बाद छोड़ना ख्वाजा के लिए काफी मुश्किल फैसला रहा, लेकिन उन्होंने अपने परिवार के लिए ये मुश्किल फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में फिर से वापसी कर चुके उस्मान ख्वाजा ने सिडनी थंडर की जर्सी में अब तक 59 मैच खेले जिसमें उन्होंने टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 1818 रन बनाये हैं। ख्वाजा अब अपने गृहनगर ब्रिस्बेन के पास शिफ्ट होंगे। उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि वह अपनी पत्नी के साथ अपने दूसरे बच्चे के आगमन के वक़्त घर के करीब रहना चाहते हैं।

ख्वाजा ने एक बयान में कहा,

मैंने जो फैसला लिया है, उसके बारे में बात करने से मुझे नफरत है... एक क्रिकेटर के रूप में मैंने यह सबसे मुश्किल फैसला किया है क्योंकि सिडनी थंडर, खिलाड़ी, कोचिंग और सहयोगी स्टाफ और क्लब के समर्थक मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं।
हालांकि, यह पारिवारिक कारणों से लिया गया फैसला है। और जब मैं जा रहा हूं, तो जो लोग मुझे जानते हैं वे समझते हैं कि मेरे दिल का एक बड़ा हिस्सा हमेशा थंडर के साथ रहेगा। मैं नहीं चाहता कि लोग यह सोचें कि मैंने सिडनी थंडर के साथ अपने संबंध तोड़ लिए हैं। क्योंकि मैं हमेशा क्लब, खिलाड़ियों, पूरे संगठन की फिक्र करूंगा।

इसके अलावा ख्वाजा ने कहा कि उन्होंने इस टीम को शुरू से बनते हुए देखा है और यह टीम उनके लिए एक बच्चे की तरह है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...