चार साल के कॉन्ट्रैक्ट पर ब्रिसबेन हीट के साथ जुड़े उस्मान ख्वाजा, पुरानी टीम को कहा अलविदा 

लगभग एक दशक बाद सिडनी थंडर से अलग हुए हैं उस्मान ख्वाजा
लगभग एक दशक बाद सिडनी थंडर से अलग हुए हैं उस्मान ख्वाजा

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने बिग बैश लीग (BBL) में ब्रिसबेन हीट (Brisbane Heat) के साथ चार साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। इससे पहले ख्वाजा सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के लिए खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए टीम छोड़ दिया था। ख्वाजा ने नई टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने पर खुशी जाहिर की है और बताया है कि उन्हें घर वापसी करते हुए काफी अच्छा महसूस हो रहा है। ख्वाजा ने ट्विटर पर लिखा,

ब्रिसबेन हीट में वापस घर जाने को लेकर काफी उत्सुक हूं। ब्रिसबेन और क्वींसलैंड मेरे लिए काफी अहम हैं। कुछ स्पेशल करने के लिए देख रहा हूं और साथ ही कुछ मस्ती भी करने की सोच रहा हूं।

2011-12 सीजन में ख्वाजा ने पहली बार सिडनी के लिए खेला था और पिछले सीजन तक वह लगातार सिडनी के लिए ही खेले थे और इस टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हीट में वापसी के साथ ही उन्हें कप्तानी की नई जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। ख्वाजा ने अब तक BBL में 59 मैच खेले हैं और 34.30 की औसत के साथ 1818 रन बना चुके हैं। ख्वाजा ने इस लीग में दो शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं।

फिलहाल श्रीलंका में टेस्ट खेल रहे हैं ख्वाजा

35 साल के ख्वाजा फिलहाल इंटरनेशनल ड्यूटी पर ऑस्ट्रेलिया के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं। वह दोनों देशों के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रहे हैं। इससे पहले ख्वाजा ने इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। ख्वाजा ने तीन मैचों की पांच पारियों में लगभग 166 की औसत के साथ 496 रन बनाए थे। इस दौरान ख्वाजा ने दो शतक और दो अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने जो अर्धशतक लगाए थे उसमें एक 97 और एक 91 रनों की पारी थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now