पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा ले रहे गेंदबाज के एक्शन पर उठे सवाल, अंपायर ने इसके बावजूद दी बॉलिंग की इजाजत

उस्मान तारिक गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - Twitter)
उस्मान तारिक गेंदबाजी के दौरान (Photo Credit - Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से हिस्सा ले रहे मिस्ट्री स्पिनर उस्मान तारिक (Usman Tariq) के गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया है। बुधवार को कराची किंग्स के खिलाफ मैच में उनके गेंदबाजी एक्शन पर अंपयारों ने ऐतराज जताया।

उस्मान तारिक गेंद को रिलीज करने से पहले एकदम रुक जाते हैं और इसी वजह से उनके इस एक्शन को संदिग्ध पाया गया है। हालांकि इसके बावजूद उस्मान को मैच में बॉलिंग की इजाजत दी गई। जब तक पीसीबी द्वारा अप्रूव फैसेलिटी में उनके एक्शन का टेस्ट नहीं होता है, वो गेंदबाजी करते रहेंगे। हालांकि अगर उन्होंने पीएसएल में दोबारा इसी एक्शन के साथ गेंदबाजी की तो फिर पीसीबी उन्हें सस्पेंड कर सकती है।

आईपीएल में सुनील नारेन को संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए किया गया था सस्पेंड

आईपीएल में केकेआर के गेंदबाज सुनील नारेन के साथ भी यही चीज हुई थी। संदिग्ध एक्शन की वजह से उनकी गेंदबाजी पर भी रोक लगा दी गई थी। इसके बाद उन्होंने अपने एक्शन में बदलाव किया और तब जाकर उन्हें गेंदबाजी की इजाजत मिली।

उस्मान तारिक की टीम क्वेटा का अगला मैच 8 मार्च को पेशावर जाल्मी के खिलाफ है और देखने वाली बात होगी कि इस मुकाबले में वो किस एक्शन के साथ गेंदबाजी करते हैं। अगर टीम उन्हें नहीं खिलाती है तो फिर उनके पास अबरार अहमद के रूप में भी एक बेहतरीन स्पिनर का विकल्प है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग में गुरुवार को खेले गए 24वें मुकाबले में इस्लामाबाद यूनाईटेड ने कराची किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कराची किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। जवाब में इस्लामाबाद यूनाईटेड ने इस टार्गेट को 18.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। फहीम अशरफ को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस (2 विकेट एवं 12 रन) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता