Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

वरुण चक्रवर्ती का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने पर संशय

ANALYST
Modified 28 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी20 सीरीज में वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) के आने में संशय है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय खिलाड़ियों के लिए बनाए गए फिटनेस बैंचमार्क में वरुण चक्रवर्ती बेहतर करने में नाकाम रहे हैं। इसमें 8.5 मिनट में दो किलोमीटर की दौड़ लगाना हो या यो-यो टेस्ट में 17.1 का स्कोर करना हो। आने वाले समय में इस बारे में चीजें साफ़ हो जाएगी।

अगर चक्रवर्ती टीम का हिस्सा नहीं बनते हैं, तो पांच महीने में यह दूसरी बार होगा जब वह टीम में नहीं होंगे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी वह चुने गए थे लेकिन चोट की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा था। आईपीएल में खेलने के दौरान वह चोटिल हो गए थे।

क्रिकबज के अनुसार चक्रवर्ती अब भी बोर्ड से एक औपचारिक बातचीत का इन्तजार कर रहे हैं। बोर्ड ने अभी उन्हें कुछ नहीं कहा है। 29 वर्षीय स्पिनर वर्तमान में एनसीए में लगभग तीन महीने रिहैब के बाद मुंबई में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के साथ प्रशिक्षण ले रहे हैं।

तमिलनाडु के लिए एक प्रथम श्रेणी और नौ लिस्ट-ए खेल चुके चक्रवर्ती को उनके राज्य चयनकर्ताओं द्वारा मौजूदा समय में चल रही विजय हजारे ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया है। केकेआर के लिए आईपीएल में खेलते समय ही वरुण चक्रवर्ती का नाम काफी ज्यादा चर्चा में आया था। उनकी स्पिन क्षमता को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे की टीम में भी चुन लिया गया था।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम में उनका नाम तो है लेकिन फिटनेस मानकों के मध्येनजर उन्हें बाहर होना पड़ सकता है। बीसीसीआई को आगे इस मामले में निर्णय लेना है। चक्रवर्ती को भी बीसीसीआई के जवाब का ही इन्तजार है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज 12 मार्च से होना है। अंतिम मैच 20 मार्च को होगा और सभी मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

Published 28 Feb 2021, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now