'भारत के लिए वर्ल्ड टी20 में खेलना मेरा एक सपना है'

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) भारत के श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा घोषित 20 सदस्यीय टीम में शामिल है। भारतीय टीम (Indian Team) वहां तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। टीम इंडिया को श्रीलंका रवाना होने से पहले मुंबई में क्वारंटीन से भी गुजरना होगा। वरुण चक्रवर्ती ने अपनी फिटनेस को लेकर बयान दिया है।

आईपीएल में पिछले साल बेहतर प्रदर्शन के कारण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था। इसके बाद वह चोटिल हो गए थे और टीम के साथ नहीं जा पाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उनको टीम में शामिल किया गया था लेकिन फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाने के कारण उनको बाहर रहना पड़ा था। अब एक बार फिर से उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है।

वरुण चक्रवर्ती का बयान

स्पोर्टस्टार से अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि मैं फिटनेस टेस्ट पास करने को लेकर आश्वस्त हूं। वर्ल्ड टी20 में खेलना मेरे लिए बहुप्रतीक्षित सपना है। मैं खुद को लेग स्पिनर मानता हूं, हालांकि मीडिया मुझे मिस्ट्री स्पिनर कहता है। लेग-स्पिन डिलीवरी मेरी स्टॉक बॉल है और मेरे पास गुगली और फ्लिपर है। मैं अपनी टॉप स्पिन गेंद को और ताकतवर बनाने की कोशिश कर रहा हूं।

यह पूछे जाने पर कि आईपीएल के उच्च दबाव वाली परिस्थितियों में गेंदबाजी करते हुए वह अपना संयम कैसे बनाए रखते हैं, तो उन्होंने जवाब दिया कि मैं बस प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करता हूं। मैं चीजों को तब तक नियंत्रित कर सकता हूं जब तक गेंद मेरे हाथ से नहीं निकल जाती। अगर प्रक्रिया सही है तो मुझे रन बनने की भी परवाह नहीं है।

उल्लेखनीय है कि केकेआर के लिए आईपीएल में बेहतर खेल के बाद ही चक्रवर्ती चर्चा में आए थे और तीसरी बार टीम में चुने गए हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma