Create

टी20 वर्ल्ड कप टीम में इस समय हार्दिक पांड्या की बजाय वेंकटेश अय्यर की जगह बनती है, पूर्व ओपनर का बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
reaction-emoji
सावन गुप्ता

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसकी काफी तारीफ हो रही है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि वेंकटेश अय्यर के वर्तमान परफॉर्मेंस को देखते हुए उनकी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनती है। जाफर के मुताबिक अय्यर को इस समय हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से पहले टीम में रखना चाहिए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान वेंकटेश अय्यर का वो अंदाज देखने को मिला जिसके लिए उन्हें टीम में लाया गया था। उन्होंने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। वेंकटेश ने तीन मैचों में कुल मिलाकर 92 रन बनाए। इसमें 24 और 35 रन की नाबाद पारियां भी हैं। वहीं आखिरी टी20 मुकाबले में उन्होंने दो विकेट भी अपने नाम किए। इससे पता चलता है कि वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम में एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

वसीम जाफर के मुताबिक इस समय वेंकटेश अय्यर ने हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ दिया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

इस समय मेरे हिसाब से हार्दिक पांड्या से वेंकटेश अय्यर थोड़ा आगे हैं। क्योंकि आपको पता नहीं है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं और उनकी फिटनेस कैसी है। निश्चित तौर पर हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल काफी अहम होगा। वहां पर वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं उस पर सबकी निगाहें होंगी। हालांकि इस समय वेंकटेश अय्यर उनसे आगे निकल गए हैं। मैं ये देखकर हैरान हूं कि छठे नंबर पर वो कितनी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। हमने उन्हें ओपनर के तौर पर देखा है लेकिन फिनिशर का रोल भी उन्होंने काफी अच्छी तरह से निभाया है। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने विकेट लिए हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...