Create

"वेंकटेश अय्यर वनडे क्रिकेट के लिए अभी तैयार नहीं हैं," पूर्व भारतीय दिग्गज का बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था लेकिन वह बेहतर खेल दिखाने में नाकाम रहे। अय्यर को दो मैचों में खिलाया गया था। पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अय्यर को खिलाने के लिए बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें टी20 क्रिकेट में ही खिलाया चाहिए। वनडे के लिए वह तैयार नहीं हैं।

अंतिम वनडे के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें केवल टी20 क्रिकेट के लिए ही चुना जाना चाहिए। क्योंकि उनके पास अभी तक परिपक्वता का वह स्तर नहीं है। उन्हें सिर्फ 7-8 आईपीएल मैचों में देखकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका दिया गया है। अगर आईपीएल के प्रदर्शनों की बात करें तो उन्हें टी20 क्रिकेट में खिलाएं। वनडे एक अलग तरह का गेम है।

गंभीर ने यह भी कहा कि अय्यर ने आईपीएल में ओपनिंग की थी, अब वह मध्यक्रम में खेल रहे हैं। उनको वापस भेज दो। अगर आप वनडे क्रिकेट के लिए उन पर विचार कर रहे हैं तो उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी को उन्हें मध्यक्रम में खिलाने के लिए कहें। लेकिन मुझे लगता है कि उनको केवल टी20 के लिए ही रखा जाना चाहिए।

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

गौरतलब है कि वेंकटेश अय्यर को बतौर ऑल राउंडर दक्षिण अफ्रीका में मौका दिया गया था और पहले एकदिवसीय मैच में उनसे एक भी ओवर नहीं कराया गया था। बल्लेबाजी में भी वह फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में उनके चयन पर भी सवाल खड़े हुए और तीसरे वनडे मैच में उनको फिर बाहर बैठा दिया गया।

भारतीय टीम का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका में अच्छा नहीं रहा। वनडे सीरीज में टीम इंडिया को सभी तीनों मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा। इसके अलावा टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। अब भारतीय टीम घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेलेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment