वेंकटेश अय्यर ने हार्दिक पांड्या के साथ अपनी तुलना को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

उभरते हुए ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ अपनी तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या का वो काफी सम्मान करते हैं और उनके साथ अपनी तुलना को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं।

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। पिछले आईपीएल सीजन धमाकेदार खेल दिखाने के कारण ही वेंकटेश अय्यर को भारतीय स्क्वॉड में चुना गया। अय्यर ने आईपीएल 2021 में 10 मैचों में चार अर्धशतक जड़ते हुए 300 से ज्यादा रन बनाये थे। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करने की भी काबिलियत दर्शाई थी। यही नहीं भारतीय टीम में भी उनसे बैटिंग के अलावा गेंदबाजी भी करवाई गई। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि हार्दिक पांड्या के विकल्प के रूप में वेंकटेश अय्यर एक जबरदस्त ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं।

मैं हार्दिक पांड्या का बहुत बड़ा फैन हूं - वेंकटेश अय्यर

अब वेंकटेश अय्यर ने हार्दिक पांड्या के साथ हो रही अपनी तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

एक क्रिकेटर के तौर पर हार्दिक भाई के लिए मेरे मन में काफी इज्जत है। उन्होंने भारत के लिए काफी कुछ किया है, जो अविश्वसनीय है। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। इस तरह की तुलना होना स्वभाविक है लेकिन मैं इस पर ध्यान नहीं देता हूं।

वेंकटेश अय्यर ने ये भी कहा कि वो किसी भी पोजिशन और परिस्थिति के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा,

एक प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के नाते मैंने हमेशा यही कहा कि मुझे फ्लेक्सिबल होना पड़ेगा। मैं किसी भी पोजिशन और स्थिति के लिए तैयार हूं। मैं एक ऐसी टीम में हूं जहां पर आपको रिप्लेस करने के लिए केवल कुछ प्लेयर नहीं बल्कि सैकड़ों प्लेयर मौजूद हैं। इसलिए कंपटीशन काफी तगड़ा है।

वेंकटेश अय्यर ने इससे पहले भी कहा था कि वो किसी भी पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और कभी भी गेंदबाजी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now