मैं हार्दिक पांड्या के आस-पास भी नहीं हूं...टीम से ड्रॉप किए जाने को लेकर प्रमुख खिलाड़ी का बड़ा बयान

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारत के प्रमुख बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने इंडियन टीम (Indian Cricket Team) से खुद को ड्रॉप किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर लाया गया था लेकिन हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। वेंकटेश अय्यर के मुताबिक अगर भारतीय टीम में उन्हें अपनी जगह बरकरार रखनी है तो फिर हार्दिक पांड्या जैसा ही बड़ा ऑलराउंडर बनना होगा।

वेंकटेश अय्यर की अगर बात करें तो आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाई थी। हालांकि वहां पर उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा जिसकी उम्मीद की जा रही थी और इसी वजह से वेंकटेश अय्यर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

मैं अपनी गेंदबाजी पर लगातार काम कर रहा हूं - वेंकटेश अय्यर

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंटरव्यू के दौरान वेंकटेश अय्यर से पूछा गया कि साउथ अफ्रीका सीरीज में आपको हार्दिक पांड्या से रिप्लेस कर दिया गया, उस समय आपकी क्या फीलिंग थी ? इसके जवाब में वेंकटेश अय्यर ने कहा,

भारत में काफी सारी समस्याएं हैं। अगर आप हार्दिक पांड्या को देखते हैं तो फिर वो भारत के टॉप ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उनके पास उस तरह का स्किल है। अगर मुझे टीम में अपनी जगह पक्की करनी है तो फिर उनके जैसा ही बेहतरीन ऑलराउंडर बनना पड़ेगा। अभी मैं उनके आस-पास भी नहीं हूं। इस सच्चाई को मुझे स्वीकार करना ही होगा लेकिन मैं इस पर काम कर रहा हूं। एक बार मुझे अपनी गेंदबाजी पर कॉन्फिडेंट आ गया तो फिर मैं हर एक डिपार्टमेंट में योगदान दे सकता हूं। मैं अपनी गेंदबाजी पर इस वक्त काफी काम कर रहा हूं।

वेंकटेश अय्यर की अगर बात करें तो आईपीएल में वो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं और वहां पर उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है। आईपीएल 2023 में भी उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियां खेली थीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now